Daesh News

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय खिलाड़ियों की दमदार पारी, शमी ने सेट किया रिकॉर्ड, रचा इतिहास

2 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच धांसू मुकाबला हुआ. टीम इंडिया ने दमदार पारी खेलते हुए पूरे 302 रनों से जीत दर्ज की. इसके साथ ही वर्ल्ड कप 2023 में कई सारे रिकॉर्ड सेट कर दिए. इन सब के बीच सबसे खास बात यह रही कि, टीम इंडिया ने इन जीत के बाद सेमीफाइनल में अपनी एंट्री पक्की कर ली है. इस मैच में श्रेयस अय्यर ने जहां 6 छक्के जड़े तो वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पूरे मैच के दौरान सुर्खियों में रहे. मोहम्मद शमी ने 5 ओवर में 18 रन देकर 5 विकेट झटके. वहीं, मैच के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया. 

टीम इंडिया की सेमीफाइनल में एंट्री पक्की    

बता दें कि, मैच में 11 ऐतिहासिक रिकॉर्ड बने हैं. मैच में भारतीय टीम ने भी श्रीलंका को 358 रनों का टारगेट देकर 55 के स्कोर पर समेट दिया. वहीं, इस जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी बात रखी. रोहित शर्मा ने यह जानकर बेहद खुश हूं कि अब हमलोग अधिकारिक तौर पर सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. हमने चेन्नई में अपना पहला मुकाबला खेला, हमारी टीम के खिलाड़ियों ने लगातार शानदार खेल का नजारा पेश किया.

श्रेयस अय्यर और मोहम्मद शमी ने किया कमाल 

इधर, मैच में स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने 56 गेंदों पर 82 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 6 छक्के और 3 चौके जमाए. इस पारी के बदौलत भी श्रेयस ने कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं. वहीं, मोहम्मद शमी गेंदबाजी में कहर बरपा रहे हैं. दरअसल, मोहम्मद शमी को शुरूआती मैचों में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाया गया. लेकिन हार्दिक पांड्या की इंजरी के बाद मोहम्मद शमी की प्लेइंग 11 में इंट्री हुई तो कहर बरपा दिया. मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट झटके. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ 4 बल्लेबाजों को आउट किया. अब श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट लेने का कारनामा किया.