Daesh NewsDarshAd

पटना में बकरीद की पुख्ता तैयारी, आम लोगों के लिए गांधी मैदान में नो एंट्री

News Image

बकरीद के पर्व में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है. मुसलमानों का यह एक बेहद खास पर्व होता है, जिसकी तैयारियां कई दिनों पहले से की जाती है. इस बीच बकरीद की तैयारियां राजधानी पटना में भी जोरों पर देखी जा रही है. बात करें पटना के गांधी मैदान की तो यहां नमाजियों के लिए पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं. इतना ही नहीं, गांधी मैदान में आम लोगों के लिए आज से दो दिनों के लिए प्रवेश वर्जित कर दिया गया है. 29 जून के दोपहर 12 बजे गांधी मैदान में आम लोगों की एंट्री पर रोक रहेगी.

गांधी मैदान को नमाजियों के लिए अच्छे से तैयार किया जा रहा है. किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो, यह ख्याल में रखते हुए तैयारियां की जा रही है. बता दें कि, कल ही पटना जिला अधिकारी चंद्रशेखर सिंह एवं एसएसपी राजीव मिश्रा गांधी मैदान का भ्रमण किया. उन्होंने पूरे गांधी मैदान का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि 'गांधी मैदान का भ्रमण करने के बाद हम लोगों ने देखा कि यहां की व्यवस्था ठीक है. यहां पर नमाजियों को दिक्कत ना हो उसके लिए मेडिकल कैंप एवं अस्थाई थाना भी बनाया गया है.

यह भी कहा कि, किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो उसके लिए पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है. वहीं, एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि, किसी प्रकार के उपद्रव और अप्रिय घटना ना हो इसको लेकर सोशल मीडिया पर मॉनिटरिंग की जा रही है एवं स्थानीय थाने को सूचित किया गया है. सभी दल बल के साथ मौके पर मौजूद रहेंगे. बता दें कि, हर वर्ष बकरीद के मौके पर नमाजियों की गांधी मैदान में भारी भीड़ जुटती है. जिसको लेकर सुरक्षा बलों की तैनाती जरूरी होती है.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image