Daesh NewsDarshAd

तीन मौत से गुस्से में छात्र संगठन, आज जंतर मंतर पर आंदोलन, राजनीति चरम पर..

News Image

Desk-शनिवार को दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर में स्थित एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में पानी भर जाने से 2 लड़कियों और एक लड़के समेत तीन छात्रों की मौत हो गई. इस घटना के बाद कोचिंग संस्थान की व्यवस्था को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है और इसको लेकर छात्र संगठन काफी आक्रोशित हैं और आज जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने जा रहे हैं. वही दिल्ली पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है इस मामले में अब एमसीडी के अधिकारियों से भी पूछताछ की तैयारी की जा रही है. इसके लिए एमसीडी को नोटिस जारी की गई है. इस हादसे को लेकर राजनीति भी खूब हो रही है पक्ष और विपक्ष के नेता एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं.

 बताते चलें की मौत के शिकार तीनों छात्र-छात्र इस की तैयारी करने के लिए दिल्ली आए थे और ये असमय ही काल के गाल में समा गए. हादसे के बाद तीनों के परिवार में कोहराम मचा हुआ है. मौत के शिकार छात्रा-छात्र बिहार उत्तर प्रदेश और केरल के रहने वाले थे.

इसमें 25 वर्षीय तानिया सोनी की मौत हुई है. वह मूल रूप से बिहार के औरंगाबाद के नबीनगर की रहने वाली थी. उसका परिवार वर्तमान में तेलंगाना में रहता है.दूसरी मौत श्रेया यादव की हुई है. वह  उत्तर प्रदेश की रहने वाली थी . लड़की के परिवार का घर राज्य के अंबेडकर नगर जिले में है. श्रेया की मौत गंदे पानी के शरीर में प्रवेश करने से हुई और बिल्डिंग के बेसमेंट में उसका दम घुट गया. पुलिस ने कहा कि गंदे पानी के कारण उसके अंग क्षतिग्रस्त हो गए थे.
तीसरी मौत नवीन डेल्विन की कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से हुई है. वह केरल के एर्नाकुलम का रहने वाला था.केरल में उसके घर पर मातम पसरा हुआ है.

 बताते चलें कि कोचिंग सेंटर की इमारत के बेसमेंट में चल रही लाइब्रेरी अवैध रूप से बनाई गई थी. इसमें एक समय में करीब 150 छात्र बैठ सकते हैं. जब लाइब्रेरी में पानी भरा तो कई छात्र लाइब्रेरी के अंदर थे.इमारत ढलान पर बनी थी. जांच कर रही दिल्ली पुलिस की टीम ने बताया

 कि पानी के बहाव के कारण इमारत का गेट टूट गया.वहीं दिल्ली सरकार ने मजिस्ट्रेट से हादसे की जांच कराने का आदेश दिया है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image