Daesh NewsDarshAd

छात्रों ने PU प्रशासन के तुगलकी फरमान का किया विरोध, कहा- 'नहीं खाली करेंगे हॉस्टल'

News Image

पिछले दिनों से लगातार पटना यूनिवर्सिटी के विभिन्न कॉलेजों में बमबारी के साथ-साथ मारपीट और फायरिंग की खबरें सामने आ रही थी. जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया और इसके साथ ही कड़ा फरमान जारी कर दिया. दरअसल, प्रशासन की तरफ से 24 घंटे के भीतर 3 हॉस्टल इकबाल, मिंटो और जैक्सन को खाली करने का आदेश दिया था. जिसका छात्रों ने पूरजोर विरोध किया है. दरअसल, छात्रों ने हॉस्टल खाली करने से नकार दिया है. 

इसके साथ ही छात्रों का कहना था कि, वे सभी गरीब लड़के हैं. किसान के बेटे हैं. कई छात्र ऐसे हैं जो गांव के रहनेवाले हैं और उसके गांव में बाढ़ आया हुआ है. ऐसे में वे घर कैसे जायेंगे. हालांकि, विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से छात्रों को मदद करने का आश्वासन दिया जा रहा. लेकिन, दूसरी तरफ छात्र सुनने के लिए तैयार नहीं हैं. छात्रावास को खाली करने से पूरी तरह इनकार कर रहे हैं. 

बता दें कि, पिछले दिनों पटना कॉलेज में जमकर बवाल देखने के लिए मिला था. दरअसल, पटना विश्वविद्यालय के दो हॉस्टल (इकबाल और जैक्सन) के छात्र गुट आपस में पटना कॉलेज के कैंपस में भिड़ गए थे. इस दौरान दोनों गुटों की ओर से गोलीबारी और बमबाजी की घटना को अंजाम दिया गया था. वहीं, इन दोनों हॉस्टल के अलावे मिंटो हॉस्टल के छात्रों की भी संलिप्तता पाई गई थी. जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने सख्त रुख अपनाते हुए हॉस्टल खाली करने का आदेश दिया था. जिसका छात्र पूरजोर विरोध कर रहे हैं.     

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image