Daesh NewsDarshAd

शिक्षा मंत्री और ACS केके पाठक की तकरार के बीच RJD MLC का बड़ा खुलासा

News Image

बिहार में शिक्षा मंत्री और शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक के बीच चल रही तनातनी पर RJD चंद्रशेखर के साथ खड़ी है. RJD ने केके पाठक के निलंबन तक की मांग कर डाली है. इसी बीच RJD MLC और लालू यादव के करीबी सुनील सिंह ने बड़ा बयान दे दिया है. सुनील सिंह ने कहा कि कई राज्यों के मुख्यमंत्री केके पाठक जैसे 5-7 अफसरों से मंत्रियों को साधते हैं और शायद ऐसा ही कुछ शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के साथ हो रहा है.

RJD MLC का बड़ा खुलासा 


RJD MLC सुनील सिंह ने कहा कि तमाम राज्यों के मुख्यमंत्री 5-7 IAS अफसरों को मंत्रियों और अन्य लोगों को दुरुस्त करने के लिए रखते हैं. उन्होंने कहा कि एक समय मेरे पीछे भी IAS अधिकारी सीके अनिल को लगा दिया गया था. हालांकि कि वो बाद में समझ गए थे कि उनका इस्तेमाल किया जा रहा है और फिर वो मेरे दोस्त बन गए थे. 

CM नीतीश पर कटाक्ष 


गुरुवार को मीडिया से बातचीत करते हुए राजद MLC सुनील सिंह ने केके पाठक की तारीफ करते हुए कहा कि वो बहुत ईमानदार अधिकारी हैं, मुख्यमंत्री उनको अपना प्रधान सचिव नियुक्त कर दें, इससे बिहार का विकास हो जाएगा. उन्होंने बताया कि पहले भी मद्य निषेध विभाग के प्रधान सचिव रहने के दौरान केके पाठक ने नालंदा में एक व्यक्ति पर कार्यवाई की थी तब उन्हें सरकार ने दूसरी जगह ट्रांसफर कर दिया था. केके पाठक की ईमानदारी और कर्तव्य पालन की मैंने पहले भी कई बार सराहना की है. हालांकि शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और केके पाठक के विवाद पर उन्होंने कहा कि यह यक्ष प्रश्न है. इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता है. 

शिक्षा मंत्री - ACS केके पाठक विवाद 


पीत पत्र को लेकर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और ACS केके पाठक के बीच तकरार जारी है. शिक्षा मंत्री के PS ने बुधवार को केके पाठक के खिलाफ एक पीत पत्र जारी किया था, जिसमें उन्होंने केके पाठक की कार्यशैली और शिक्षा मंत्री से विचार विमर्श किए बिना विभागीय फैसले लेने का आरोप लगाया था. केके पाठक ने भी जवाब देते हुए शिक्षा मंत्री के PA कृष्णानंद यादव की शिक्षा विभाग में एंट्री पर रोक लगाने का फरमान जारी कर दिया. इस विवाद को लेकर सीएम नीतीश ने भी आपात बैठक बुलाई, जिसमें शिक्षा मंत्री और केके पाठक शामिल रहे. चंद्रशेखर ने बैठक में शामिल होने से पहले RJD सुप्रीमो लालू यादव से भी मुलाकात की थी.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image