Daesh News

क्वालीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद ने मारी बाजी, राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हरा दिया

आईपीएल के 17वें सीजन में क्वालीफायर-2 खेला गया. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टीम आमने-सामने थी. वहीं, इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हरा दिया है. इसी के साथ SRH आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंच गई है और 26 मई को उसका सामना खिताबी भिड़ंत में कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. चेपॉक स्टेडियम में हुए मैच में हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 175 रन बनाए थे. हेनरिक क्लासेन ने फिफ्टी लगाई, वहीं राहुल त्रिपाठी ने 15 गेंद में 37 रन की पारी खेलकर SRH को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था. 

संजू सैमसन ने क्या कहा ?

जब राजस्थान की टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो यशस्वी जायसवाल के अलावा टीम का पूरा बैटिंग लाइन-अप संघर्ष करता दिखाई दिया. जायसवाल ने 21 गेंद में 42 रन बनाए और इस पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए. खासतौर पर शाहबाज अहमद ने मिडिल ओवरों में 3 अहम विकेट चटका कर मैच का रुख ही पलट कर रख दिया था. वहीं, राजस्थान की हार के बाद सैमसन ने कहा, ''बड़ा मुकाबला था. हमने जिस तरह से बॉलिंग की, देखकर अच्छा लगा. हमारे पास बीच के ओवरों में स्पिन के खिलाफ विकल्प नहीं था. यहीं पर हम मात खा गए. हम मुकाबले के दौरान ओस की उम्मीद कर रहे थे. लेकिन परिस्थितियों का अंदाजा लगाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. दूसरी पारी के दौरान पिच काफी बदल गई थी. उन्होंने (सनराइजर्स हैदराबाद) मिडिल ओवरों में राइट हैंड बैट्समैन के खिलाफ जिस तरह से स्पिन बॉलिंग की, वह हार का कारण बन गई.''

राजस्थान की हार का कारण

इधर, राजस्थान की हार का सबसे बड़ा कारण उसकी बैटिंग को बताया जा रहा है. टीम के लिए यशस्वी जयसवाल और टॉम कोहलर ओपनिंग करने आए. इस दौरान कोहलर महज 10 रन बनाकर आउट हो गए. कप्तान संजू सैमसन नंबर 3 पर बैटिंग करने आए. वे भी 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे. रियान पराग 6 रन बनाकर आउट हुए. इस तरह खराब बैटिंग राजस्थान की हार का अहम कारण बनी. हालांकि, अब यह देखना मजेदार होगा कि क्या सनराइजर्स हैदराबाद फाइनल में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स को हरा पाएगी ?

Scan and join

Description of image