Daesh NewsDarshAd

'द केरला स्टोरी' मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, पश्चिम बंगाल में हटाया बैन

News Image

फिल्म 'द केरला स्टोरी' पर जहां एक तरफ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं, आज फिल्म को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुना दिया है. दरअसल, पश्चिम बंगाल में 'द केरला स्टोरी' के रिलीज पर रोक लगा दी गई थी, जो अब सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला लेते हुए हटा दिया है. यानी कि पश्चिम बंगाल में 'द केरला स्टोरी' अब रिलीज हो सकती है. बता दें कि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के तरफ से 'द केरला स्टोरी' पर बैन लगा दिया गया था. इसके साथ ही सरकार ने इस फैसले को सही भी ठहराया था. 

फिल्म 'द केरला स्तोटी' को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार ने यह कहा था कि, फिल्म में सच नहीं दिखाया गया है और इसमें हेट स्पीच है जो सांप्रदायिक भावनाओं को आहत कर सकती है. इतना ही नहीं, ये भी कहा था कि फिल्म समाज में लोगों के बीच नफरत पैदा कर सकती है, जिसके कारण कानून व्यवस्था समाप्त हो सकती है. हालांकि, इन तमाम विवादों के बावजूद सुप्रीम कोर्ट ने आखिरकार बड़ा फैसला लेते हुए पश्चिम बंगाल में बैन हटा दिया है. 

इसके साथ ही फिल्म से बैन हटाने को लेकर सीजेआई ने का कहना है कि, 'पश्चिम बंगाल के द्वारा फिल्म पर लगाये गए बैन को हटाया जा रहा है. फिल्म पर रोक को लेकर कोई भी पुख्ता आधार नहीं मिले हैं.  इसके साथ ही तमिलनाडु सरकार को भी आदेश दिया है कि फिल्म की स्क्रीनिंग और दर्शकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी सिक्योरिटी अरेंजमेंट्स सुनिश्चित की जाए. ये भी बता दें कि, फिल्म ने 13वें दिन अच्छी-खासी कमाई कर ली है. इसके साथ ही अब 200 करोड़ी क्लब में शामिल होने की ओर भी बढ़ रही है. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image