Daesh NewsDarshAd

सूर्या-ईशान की जोड़ी रही सुपर-डुपर हिट, कुछ इस तरह ऑस्ट्रेलिया को दिखाया दम और जीत लिया मैच

News Image

वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय खिलाड़ियों को निराशा हाथ लगी. लेकिन, T20 सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों ने जलवा दिखाया और ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दे दी. बता दें कि, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज में खेलना शुरू कर दिया है. पहला मैच विशाखापट्नम में खेला गया जिसमें आखिरकार भारत से ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ दिया. इस मैच के दौरान सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन की जोड़ी हिट रही. ऐसा कहा जा रहा कि, वर्ल्ड कप 2023 में सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को अपना जलवा बिखेरने का मौका नहीं मिला पाया था. 

टी20 में दोनों बल्लेबाजों ने दिखाया दम 

लेकिन, टी20 सीरीज में दोनों ने शानदार पारी खेलते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई. टी20 सीरीज में दोनों को मौका मिला और दोनों बल्लेबाज अपना दम दिखा सके. जहां सूर्यकुमार यादव को सात पारियों में मौका मिला तो वहीं ईशान किशन को दो पारियां नसीब हुई. बता दें कि, ईशान को शुभमन की गैर मौजूदगी में शुरुआती दो मुकाबलों में पारी की शुरुआत का जिम्मा मिला. वह इन दो मुकाबलों में महज 47 रन बना पाए. जब शुभमन फिट हुए तो ईशान को प्लेइंग-11 से बाहर होना पड़ा. 

सूर्यकुमार को हार्दिक पांड्या की जगह टीम में किया शामिल 

इसी तरह सूर्यकुमार यादव को हार्दिक पांड्या के बाहर होने के कारण टीम में जगह मिली. सूर्यकुमार यादव को 7 पारियों में बल्लेबाजी का मौका आया. यहां वह महज 17.66 की बल्लेबाजी औसत और 100 के स्ट्राइक रेट से 106 रन बना सके. सूर्या के बल्ले से इतने कम रन निकलने का कारण यह था क्योंकि वह छठे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आ रहे थे और इस दौरान उनके पास कम ही गेंदें होती थी. यहां उन्हें आते ही तेज तर्रार शॉट खेलने की जिम्मेदारी होती थी. इस चक्कर में वह अपना विकेट सस्ते में देकर पवेलियन लौट रहे थे.

सूर्या-ईशान की जोड़ी ने मौके पर मारा चौका और जीता मैच 

वहीं, सूर्या और ईशान को वर्ल्ड कप में फ्लॉप शो के बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में ही हाथ खोलने का अच्छा मौका मिल गया. यह दोनों जब पिच पर आए तब टीम इंडिया 22 रन पर दो विकेट गंवा चुकी थी और उसे 209 रन का विशाल लक्ष्य हासिल करना था. बस फिर क्या था, यह दोनों अपने चिर परिचित अंदाज में शुरू हो गए. सूर्या और ईशान ने तीसरे विकेट के लिए 60 गेंद में 112 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी करते हुए टीम इंडिया को जीत का आधार दे दिया. ईशान 39 गेंद पर 58 रन जड़कर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और पांच छक्के जमाए. इसी तरह सूर्यकुमार यादव ने 42 गेंदों पर 80 रन की विध्वंसक पारी से भारत की जीत आसान कर दी.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image