Daesh NewsDarshAd

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज आज से, कुल 10 टीमें ले रही हिस्सा

News Image

3 अक्टूबर से वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होगा. टूर्नामेंट के पहले ही दिन दो मुकाबलों का रोमांच देखने को मिलेगा. दुबई और शारजाह में खेले जाने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज (3 अक्टूबर) यानी पहले दिन दो मैच देखने को मिलेंगे. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला बांग्लादेश और स्कॉटलैंड की महिला टीमों के बीच खेला जाएगा. वहीं दूसरा मैच पाकिस्तान और श्रीलंका की महिला टीमों के बीच खेला जाएगा. बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच मुकाबला भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3:30 बजे से शारजाह में खेला जाएगा. 

इसके बाद पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दूसरा मैच शारजाह में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. वहीं टूर्नामेंट में टीम इंडिया का पहला मुकाबला 04 अक्टूबर, रविवार को देखने को मिलेगा. टीम इंडिया की भिड़ंत न्यूजीलैंड से होगी. इधर यह भी बता दें कि, आज से शुरू होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल 20 अक्टूबर, रविवार को खेला जाएगा. 18 दिन के भीतर कुल 23 मुकाबले देखने को मिलेंगे. 

बता दें कि, पहले यह टूर्नामेंट बांग्लादेश में होना था, लेकिन वहां के हालात को देखते हुए आईसीसी ने इसे वहां से शिफ्ट करने का फैसला किया. यह टूर्नामेंट का 9वां एडीशन है. टूर्नामेंट कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका को रखा गया है. वहीं ग्रुप बी में बांग्लादेश, इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्ट इंडीज को रखा गया है. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image