Daesh News

बिहार : शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का बदला कार्यक्रम, ये है नया टाइम-टेबल

बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में 13 जनवरी को होने वाले शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का समय बदल गया है. पहले से जो तय कार्यक्रम था, उसके अनुसार तीन बजे से नव-नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जाना था. बुधवार को दी गई ताजा जानकारी के अनुसार तीन बजे के समय को बदल दिया गया है. अब यह कार्यक्रम 13 जनवरी को दोपहर 12 बजे से शुरू होगा. बता दें कि BPSC से चयनित होने वाले 25 हजार शिक्षकों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने हाथों से नियुक्ति पत्र देने वाले हैं. नए साल में यह पहली बार है, जब शिक्षकों को नौकरी का जोइनिंग लेटर मिलने वाला है. 

शिक्षकों में उत्साह

 

13 जनवरी को राजधानी पटना के अलावा बिहार के अलग-अलग जिलों में भी नियुक्ति-पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया जा रहा है. इसमें पहले चरण में पूरक रिजल्ट वाले 2,772 शिक्षकों को भी नियुक्ति-पत्र देने का प्लान है. शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी प्रमंडलों और जिलों को इससे संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया है. BPSC से पास हुए नए शिक्षकों में इसे लेकर काफी उत्साह है, जिन्हें पटना बुलाया गया है क्योंकि CM खुद जोइनिंग लेटर देने वाले हैं. 

दूसरे चरण में 92 हजार से अधिक हुए हैं पास 


इससे पहले भी पटना के गांधी मैदान में शिक्षकों को नियुक्ति-पत्र बांटे गए थे. शिक्षक बहाली के पहले चरण में BPSC द्वारा अंतिम रूप से चयनित शिक्षकों को भी 2 नवंबर, 2023 को जोइनिंग लेटर दिया गया था. तब भी पटना के गांधी मैदान समेत अन्य जिलों में प्रोविजिनल जोइनिंग-लेटर सौंपा गया था. उसी के तर्ज पर दूसरे चरण में भी 13 जनवरी को कार्यक्रम होने वाला है. गौरतलब है कि दूसरे चरण में 92 हजार से अधिक अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है. 

जानकारी के अनुसार राजधानी पटना के साथ-साथ छह प्रमंडलों के 29 जिलों के शिक्षक गांधी मैदान जोइनिंग-लेटर लेने आएंगे. पटना, नालंदा और वैशाली जिले के सभी चयनित शिक्षक 13 जनवरी को पटना आएंगे जबकि तीन प्रमंडल भागलपुर, कोशी और पूर्णिया के सभी जिलों के शिक्षक गांधी मैदान नहीं आएंगे. उन्हें संबंधित जिले में ही नियुक्ति-पत्र दिए जाएंगे.