Daesh NewsDarshAd

राज्यभर के शिक्षक अभ्यर्थी पटना में करेंगे बड़ा आंदोलन, होगा चक्का जाम

News Image

बिहार में शिक्षक अभ्यर्थियों का रोष थमने का नाम नहीं ले रहा है. बिहार सरकार के तरफ से कभी शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए नए नियम लाये जा रहे हैं तो कभी नियम में संशोधन कर दिया जा रहा है. जिसके बाद शिक्षक अभ्यर्थियों का गुस्सा सातवें आसमान पर है. इस बीच शिक्षक अभ्यर्थियों ने अपना मूड सेट कर लिया है और अपनी मांग पर अड़ गए हैं. पिछले कई दिनों से शिक्षक अभ्यर्थियों की तरफ से मांग की जा रही है लेकिन अब तक किसी तरह का एक्शन नहीं लेने के कारण उन्होंने तय कर लिया है कि अब सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे. 

दरअसल, कल यानी कि 1 जुलाई को राजधानी पटना में राज्यभर के शिक्षक अभ्यर्थी जुटेंगे. कल शिक्षक अभ्यर्थियों का महा आंदोलन पटना में देखने के लिए मिलेगा. अभ्यर्थियों द्वारा चक्का जाम भी किया जायेगा. बता दें कि, शिक्षक अभ्यर्थियों की नाराजगी नई शिक्षक नियमावली को लागू करने के बाद से ही लगातार व्याप्त है. इस बीच शिक्षक नियमावली में संशोधन कर दिया. जिसके मुताबिक अब दूसरे राज्यों के अभ्यर्थी भी बिहार में शिक्षक बन सकेंगे. दूसरे राज्य के अभ्यर्थी भी बिहार के बच्चों को पढ़ा सकेंगे. 

जिसके बाद से लगातार अभ्यर्थियों की मांग है कि, सरकार इस नियम पर पुनर्विचार करे. इतना ही नहीं बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर के बयान से भी शिक्षक अभ्यर्थियों के बीच नाराजगी है. वे लगातार शिक्षा मंत्री का विभाग बदलने की मांग कर रहे हैं. लेकिन, अब तक किसी तरह की प्रतिक्रिया सरकार के तरफ से नहीं मिलने के कारण अब अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन करने की ठान ली है. नतीजन कल पटना की सड़क पर जोरदार प्रदर्शन किया जायेगा. इसके साथ ही सरकार को समस्याओं से रूबरू करवा कर समाधान की मांग की जाएगी.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image