Daesh NewsDarshAd

शिक्षक बहाली की पहली पाली की परीक्षा खत्म, 'प्रश्न का लेवल था हाई'

News Image

बिहार में पहली बार BPSC के माध्यम से शिक्षकों की बहाली होने वाली है. कुल 1.70 पदों पर शिक्षकों की बहाली होने वाली है, जिसको लेकर आज शिक्षक अभ्यर्थियों की परीक्षा का पहला दिन था. वहीं, आज पहले दिन के पहली पाली की परीक्षा खत्म हो गई है. जिसके बाद शिक्षक अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र से बाहर निकले. परीक्षा देकर निकलने के बाद अभ्यर्थियों ने अपने-अपने एक्सपीरियंस को साझा किया. किसी अभ्यर्थी ने परीक्षा में प्रश्न पत्र का लेवल हाई बताया तो किसी का कहना था कि, प्रश्न सिलेबस के बाहर से पूछे गए थे. 

इसके अलावे अन्य अभ्यर्थियों का यह भी कहना था कि, वह कठिन प्रश्नों में ही उलझे रह गए. प्रश्नों का लेवल सिविल सर्विस परीक्षा के जैसे थे. बता दें कि, राजधानी पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों का हुजूम उमड़ पड़ा था. लेकिन, परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा को लेकर व्यवस्था पूरी तरह टाइट थी. वहीं, राज्य भर में 876 केंद्रों पर शिक्षक अभ्यर्थियों की परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई है. पहली पाली सुबह 10 से 12 बजे और दूसरी पाली दोपहर साढ़े 3 बजे से साढ़े 5 बजे तक आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में करीब 8 लाख 15 हजार अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं.    

यह भी बता दें कि, बुधवार रात उत्तर प्रदेश से लाखों की संख्या में अभ्यर्थी पटना पहुंचे. इन अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र बिहार के अलग-अलग जिलों में है. हजारों की संख्या में अभ्यर्थियों ने पटना जंक्शन पर ही रात बिताई. इस दौरान कुछ लड़कियां किताबें खोलकर आधी रात को पटना जंक्शन पर ही पढाई कर रही थी. इसके साथ ही परीक्षा से पहले शिक्षक अभ्यर्थियों को लेकर एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें पटना जंक्शन पर अभ्यर्थियों का सैलाब उमड़ पड़ा था. खचाखच भीड़ जुट गई थी. यहां तक कि, पैर भी रखने का जगह नहीं मिल पा रहा था.   

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image