Daesh NewsDarshAd

अनोखे तरीके से वोटरों को जागरुक कर रहे हैं शिक्षक वैद्यनाथ रजक..

News Image

DESK-खेल-खेल में और देहाती अंदाज में स्कूली बच्चों को जागरूक करने को लेकर शिक्षक  बैद्यनाथ रजक वोटिंग के प्रति जागरूकता बढ़ाने को लेकर काम कर रहे हैं. इससे संबंधित उनका एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने गीत के जरिए  आम लोगों से वोट के अधिकार का प्रयोग करने की अपील कर रहे हैं. वह चुनाव आयोग के पहले मतदान फिर जलपान जैसे स्लोगन को गीतों के जरिए आम लोगों के समक्ष रख रहे है

 बताते चलें कि शिक्षक वैद्यनाथ रजक  प्राथमिक कन्या विद्यालय मालदह मैं कार्यरत है. वे अनोखे तरीके से और गवाही अंदाज में अपने बच्चों को खेल-खेल में पढ़ाते हैं. लोकसभा चुनाव में वह वोटिंग के प्रति जागरूक करने के लिए अनोखे अंदाज में प्रयास कर रहे हैं. वह अपने स्कूल के कुछ बच्चों के साथ गली गली में घूम रहे हैं.बच्चे वोटिंग जागरूकता की तख्तियां लेकर घूम रहे हैं तो शिक्षक वैद्यनाथ रजक खुद गले में लाउडस्पीकर लटका कर के गली-गली घूम-घूम कर गीत गाते हुए वोटरों को मतदान के दिन निश्चित रूप से मतदान करने की अपील कर रहे हैं. 

उनके गीत का बोल है, सुन लो भाई बहना सुन लो, सबको है बूथ पे जाना है. अधिकार है वोटिंग का अपना, इस फर्ज को मिलकर निभाना है. उन्होंने ये गीत दिल है बेताब फिल्म के एक गीत की धुन पर तैयार किया है. जिसमें वे बताते हैं कि सभी वोटर अपने वोटर पर्ची के साथ बूथ पर जायें और मतदान के बाद ही जलपान करें. यदि किन्हीं के पास इपिक नहीं हो तो पहचान के लिए बारह वैकल्पिक दस्तावेजों में से किसी एक का उपयोग कर सकते हैं. वे अपने गीत के माध्यम से वोटरों को बताते हैं कि आपका एक-एक वोट लोकतंत्र की जड़ मजबूत करेगा. इसलिए अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें.


DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image