Daesh News

रायपुर में टीम इंडिया ने 20 रनों से ऑस्ट्रेलिया को दी मात, वर्ल्ड कप का बदला 12 दिनों बाद लिया

रायपुर में भारतीय टीम ने टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से हरा दिया. इसी के साथ भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज अपने नाम कर ली है. साफ तौर पर कहा जा रहा कि, ऑस्ट्रेलिया से भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप का बदला 12 दिनों के बाद ले लिया है. बता दें कि, 1 दिसंबर यानी कि शुक्रवार को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में मैच खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया ने 3-1 की अजेय हासिल कर ली है. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 174 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम निर्धारित 20 ओवरों में महज 154 रन ही बना सकी. 

मैच में अक्षर पटेल ने बरपाया कहर 

एक तरफ टीम इंडिया की ओर से बल्लेबाजी में रिंकू सिंह और जितेश शर्मा ने दम दिखाया. वहीं, गेंदबाजी में अक्षर पटेल की फिरकी ने खूब कहर बरपाया. जिसके बाद भारतीय टीम अब इस टी20 सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले चुकी है. रायपुर में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को बल्लेबाजी थमाई. यहां भारतीय सालमी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े. इसी कुल योग पर यशस्वी (37) आउट हुए और फिर टीम इंडिया ने श्रेयस अय्यर (8) कप्तान सूर्यकुमार यादव (1) के विकेट भी जल्दी-जल्दी गंवा दिए. 63 रन पर टीम इंडिया अपने तीन विकेट गंवा चुकी थी. यहां से ऋतुराज गायकवाड़ ने रिंकू सिंह के साथ मिलकर पारी को संभाला. जब गायकवाड़ भी 32 रन बनाकर आउट हो गए तो रिंकू सिंह और जितेश शर्मा ने पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने 32 गेंद पर 56 रन की तेज तर्रार साझेदारी की.

वर्ल्ड कप का लिया बदला 

वहीं, भारत की ओर से अक्षर पटेल ने चार ओवरों में महज 16 रन देकर तीन विकेट लिए. वहीं दीपक चाहर को दो, जबकि रवि बिश्नोई को एक सफलता हासिल हुई. अक्षर पटेल 'प्लेयर ऑफ द मैच' रहे. इधर, टी20 सीरीज जीत के साथ ही सूर्यकुमार यादव की अगुवाई भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार का बदला शानदार तरीके से ले लिया. गौरतलब है कि 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट से हरा दिया था. उस हार के चलते भारतीय टीम तीसरी बार विश्व चैम्पियन बनने से चूक गई थी.