Daesh News

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराकर लगाया जीत का चौका, विराट बने प्लेयर ऑफ द मैच

एक बार फिर से भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 की दमदार पारी खेली और इसके साथ ही पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बांग्लादेश को हराकर वर्ल्ड कप 2023 में जीत का चौका लगाया. भारत की इस जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है. जीत के साथ टीम इंडिया 8 प्वाइंट्स हासिल कर दूसरे स्थान पर आ गई है. जबकि, हारने वाली बांग्लादेश सातवें नंबर पर खिसक गई है. हालांकि, कुछ कमजोर नेट रनरेट के चलते टीम इंडिया लगातार चौथी जीत के बाद भी पहले पायदान पर नहीं पहुंच सकी. नंबर वन का ताज अभी भी न्यूज़ीलैंड के सिर पर सजा हुआ है.

विराट बने प्लेयर ऑफ द मैच

बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली ने दमदार पारी खेली. दरअसल, विराट के शतक ने जीत के लिए मेजर रोल प्ले किया. रनों का पीछा करते हुए कोहली ने 97 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 103 रनों की पारी खेली, जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया. लेकिन. प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद कोहली ने रवींद्र जडेजा को सॉरी बोला. दरअसल, जडेजा ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 10 ओवर में सिर्फ 38 रन खर्च कर 2 विकेट चटकाए थे. मैच के बाद कोहली ने कहा, 'जडेजा से ये (प्लेयर ऑफ द मैच) चुराने के लिए सॉरी, मैं कुछ बड़ा योगदान देना चाहता था. वर्ल्ड कप में मेरे नाम कुछ अर्धशतक थे, लेकिन मैं उन्हें बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सका था.'

सेमीफाइनल के करीब भारतीय टीम 

बताते चलें कि, भारत ने इससे पहले पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को हराया था. भारतीय टीम लगातार चार जीत के बाद सेमीफाइनल की ओर बढ़ रही है. अब उसका अगला मैच न्यूजीलैंड से है. टीम इंडिया अगर जीत का सिलसिला जारी रखती है तो वह निश्चततौर पर सेमीफाइनल में पहुंचेगी. अगर के सेमीफाइनल के रास्ते पर नजर डालें तो वह बहुत ज्यादा मुश्किल नहीं होगा. न्यूजीलैंड से मैच के बाद भारत का इंग्लैंड और श्रीलंका से मुकाबला होगा. वहीं इसके बाद नीदरलैंड्स और दक्षिण अफ्रीका से मैच होगा. अगर उलटफेर न हुआ तो टीम इंडिया ये मुकाबले जीत सकती है. उसको न्यूजीलैंड से कड़ी टक्कर मिल सकती है. 

बांग्लादेश ने दिया था 256 का रन रेट  

बता दें कि बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान के साथ 256 रन बनाए. इसके जवाब में भारत ने 41.3 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान के साथ 261 रन बनाए. भारत के लिए कोहली के साथ-साथ शुभमन गिल ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने अर्धशतक लगाया.