Daesh NewsDarshAd

टीम इंडिया ने 41 रनों से श्रीलंका को दी शिकस्त, एशिया कप के फाइनल में जगह पक्की

News Image

एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच दिलचस्प मैच खेला गया. टीम इंडिया ने श्रीलंका को 41 रनों से शिकस्त दे दी. यह मैच बेहद ही रोमांचक रहा. वहीं, टीम इंडिया ने इस जीत के बाद एशिया कप 2023 के फाइनल में एंट्री मार ली है. बता दें कि, एशिया कप का आखिरी और फाइनल मैच 17 सितम्बर को खेला जाना है. हालांकि, इससे पहले टीम इंडिया की भिड़ंत बांग्लादेश से होगी. वहीं, यह मैच 15 सितम्बर को खेला जायेगा. इसके साथ ही आखिरी और फाइनल मुकाबला भी कोलंबो में ही खेला जायेगा.

टीम इंडिया ने जीतने के लिए श्रीलंका के सामने 214 रनों का टारगेट दिया था. भारतीय टीम में अकेले कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला चला, जिन्होंने 48 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली. उनके अलावा कोई भी प्लेयर फिफ्टी नहीं लगा सका. पूरी भारतीय टीम दो स्पिनर डुनिथ वेलालगे और चरिथ असलंका के सामने बिखर गई. 20 साल के मिस्ट्री स्पिनर वेलालगे ने 10 ओवर में 40 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए. जबकि ऑफ स्पिनर असलंका ने 4 विकेट लिए. वेलालगे ने मैच में रोहित, शुभमन, कोहली, ईशान और राहुल को अपना शिकार बनाया. यानी टॉप-5 बल्लेबाज वेलालगे के सामने ही ढेर हो गए. 

हालांकि, श्रीलंका 214 रनों का टारगेट पूरा नहीं कर सकी और टीम इंडिया ने अपनी जीत दर्ज की. वहीं, बात कर लें पाकिस्तान की तो फाइनल में एक बार भारतीय टीम की पाकिस्तान से टक्कर हो सकती है. दरअसल, एशिया कप के सुपर-4 राउंड में अब दो ही मुकाबले और बचे हैं. भारत-बांग्लादेश मैच से ठीक एक दिन पहले यानी 14 सितंबर को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच घमासान टक्कर होगी. यह मैच जीतने वाली टीम फाइनल में एंट्री कर लेगी और खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम से टक्कर होगी. ऐसे में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर देखने को मिल सकती है. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image