Daesh News

एशिया कप के सुपर-4 में बांग्लादेश से हारी टीम 'इंडिया', खराब प्रदर्शन के बाद उठ रहे सवाल

एशिया कप 2023 में सुपर-4 के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम की भिड़ंत बांग्लादेश से हुई. इस मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ 6 रनों से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. बता दें कि, मैच शुरू होने से पहले टीम इंडिया ने टॉस जीता था लेकिन भारतीय टीम ने पहले फील्डिंग चुना. जिसके बाद श्रीलंका ने भारत को 266 रनों का लक्ष्य दिया. लेकिन, भारतीय टीम 259 रन बनाकर ही सिमट गई. भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाजों से निराश किया. 

बता दें कि, कल के मैच को लेकर कहा जा रहा था कि, टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ होने वाले फाइनल से पहले तैयारी के तौर पर देखेगी. लेकिन, शुभमन गिल को छोड़कर अन्य सभी बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया. मैच में टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया जो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. वहीं वनडे में डेब्यू कर रहे तिलक वर्मा भी 5 रन बनाकर आउट हो गए. केएल राहुल भी लगातार बढ़ते रन गति के दबाव में अपना विकेट गंवा बैठे. गिल को छोड़कर टीम के अहम बल्लेबाजों का लक्ष्य का पीछा करते हुए यह प्रदर्शन जरूर सभी के लिए एक चिंता का विषय है.

वहीं, भारत की हार की वजह टीम इंडिया के गेंदबाजों द्वारा बीच के ओवरों में बांग्लादेश के बल्लेबाजों पर अहम दबाव ना बना पाना और इससे उन्हें वापसी करने का मौका मिलने को लेकर बताया जा रहा. बता दें कि, एशिया कप 2023 का फाइनल मैच भारत और श्रीलंका के बीच कल यानी कि 17 सितम्बर को खेला जायेगा. यह मैच भी कोलंबो में ही होगा. वहीं, अब से कुछ ही महीने में वर्ल्ड कप का भी आगाज हो जायेगा कहीं ना कहीं बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम को मिली ये हार वर्ल्ड कप की तैयारियों पर बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है.