Daesh News

सुपर-8 में टीम इंडिया ने किया जबरदस्त आगाज, अफगानिस्तान को रौंदा

सुपर-8 में टीम इंडिया की धमाकेदार जीत देखी गई. इंडिया ने अफगानिस्तान को 47 रन से हरा दिया है. टीम इंडिया ने एक बड़ी जीत के साथ सुपर-8 स्टेज का आगाज किया है. भारत की जीत के सबसे बड़े हीरो सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह रहे. एक तरफ सूर्यकुमार ने 53 रन की अहम पारी खेली, दूसरी ओर बुमराह ने घातक गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके. भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए स्कोरबोर्ड पर 181 रन लगा डाले थे. वहीं जब अफगानिस्तान लक्ष्य का पीछा करने आई तो टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए. अफगान टीम के लिए सबसे ज्यादा रन अज़मतुल्लाह उमरज़ई ने बनाए, जिन्होंने 20 गेंद में 26 रन बनाए, लेकिन प्लेयर्स कोई बड़ी पार्टनरशिप नहीं लगा पाए.

अफगानिस्तान के सामने जीत के लिए 182 रन का लक्ष्य था. टीम की शुरुआत बेहद खराब रही क्योंकि रहमनुल्लाह गुरबाज़ मात्र 11 रन बनाकर विकेटकीपर ऋषभ पंत को कैच थमा बैठे. स्कोरबोर्ड पर 23 रन लगे थे, तभी पहले इब्राहिम ज़ादरान और उनके 3 गेंद बाद ही हज़रतुल्लाह ज़ाज़ाई मात्र 2 रन बनाकर आउट हो गए. टीम ने 23 रन के भीतर 3 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद अज़मतुल्लाह उमरज़ई और गुलबदीन नईब ने कमान संभाली और दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 10 ओवर में 66 रन पर पहुंचा दिया. 11वें ओवर की दूसरी ही गेंद पर गुलबदीन 17 रन बनाकर आउट हो गए. अभी अफगानिस्तान इस बड़े झटके से उबरा नहीं था, तभी 4 गेंद बाद ही उमरज़ई 26 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. 

नजीबुल्लाह ज़ादरान और मोहम्मद नबी ने मिलकर 31 रन जोड़े, लेकिन जरूरी रन रेट आसमान को छू रहा था. 15 ओवर में अफगानिस्तान ने 5 विकेट खो कर 101 रन बना लिए और आखिरी 30 गेंद पर 81 रन बनाने थे. 17वें ओवर में नबी ने तेज खेलने की कोशिश की, एक छक्का भी लगाया लेकिन दूसरा छक्का लगाने के चक्कर में रवींद्र जडेजा को कैच थमा बैठे. आलम ये था कि अफगानिस्तान को आखिरी 2 ओवर में 57 रन बनाने थे, जो लगभग नामुमकिन था. आखिरी 2 ओवरों में सिर्फ 9 रन आए, जिससे भारत ने इस मैच को 47 रनों से जीत लिया है.

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में टीम इंडिया ने मोहम्मद सिराज की जगह कुलदीप यादव को खिलाने का निर्णय लिया था. सिराज अभी तक वर्ल्ड कप में 3 मैच खेलते हुए सिर्फ एक विकेट ले पाए थे. मगर उनकी जगह खेलते हुए कुलदीप यादव ने अपने पहले ही मैच में 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट चटका डाले. उनके अलावा स्पिन गेंदबाजी में रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने भी एक-एक विकेट लिया. भारत के बल्लेबाजों ने स्कोरबोर्ड पर 181 रन लगाए थे. इस स्कोर को टीम इंडिया के गेंदबाजों ने आसानी से डिफेंड कर लिया है. 

Scan and join

Description of image