Daesh News

वर्ल्ड कप के बीच बढ़ गई टीम इंडिया की टेंशन, स्टार ओपनर शुभमन गिल का प्लेटलेट्स गिरा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज कर भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 का शानदार आगाज किया. लेकिन, इस बीच अब भारतीय टीम की परेशानी बढ़ गई है. इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस की भी टेंशन बढ़ गई है. दरअसल, डेंगू से जूझ रहे शुभमन गिल के प्लेटलेट्स काउंट में कमी आ गई. जिसकी वजह से उन्हें चेन्नई के हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है. शुभमन गिल पहले ही अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार को होने वाले मैच से बाहर हो चुके हैं. अब गिल के पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार को होने वाले मैच में खेलने की भी कोई संभावना नजर नहीं आ रही है. 

रोहित के साथ ईशान करेंगे ओपनिंग 

वहीं, अब शुभामन गिल की गैरमौजूदगी में ईशान किशन ही रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे. बता दें कि, बीसीसीआई की ओर से शुभमन गिल का हेल्थ अपडेट जारी किया गया. हेल्थ अपडेट में जानकारी दी गई थी कि शुभमन गिल ने टीम के साथ दिल्ली ट्रेवल नहीं किया है और वह चेन्नई में रहकर ही अपना इलाज करवाएंगे. ताजा जानकारी के मुताबिक शुभमन गिल के प्लेटलेट्स में कमी आई और उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया. फिलहाल शुभमन गिल चेन्नई के हॉस्पिटल में ही एडमिट हैं.

भारतीय टीम का हिस्सा बने रहेंगे शुभमन गिल  

बता दें कि, शुभमन गिल की डेंगू रिपोर्ट पिछले ही हफ्ते पॉजिटिव आई थी. इसके बाद गिल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को खेले गए मुकाबले से बाहर हो गए. ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि गिल शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच तक स्वस्थ हो जाएंगे और महामुकबले में शामिल होंगे. लेकिन, अब कोई संभावना नजर नहीं आ रही है. डेंगू जैसी बीमारी से उभरने में कम से कम दो हफ्ते का वक्त लग जाता है. ऐसे में अगले हफ्ते की शुरुआत में ही गिल प्रैक्टिस पर दोबारा लौट पाएंगे. हालांकि, इन तमाम गतिविधियों के बीच शुभमन गिल भारतीय टीम का हिस्सा बने रहेंगे. उन्हें रिप्लेस नहीं किया जायेगा.