Daesh NewsDarshAd

लखनऊ में इंग्लैंड से भिड़ने के लिए उतरेगी टीम इंडिया, कई मायनों खास होने वाला है मैच

News Image

देश में इन दिनों लोगों पर वर्ल्ड कप का रंग चढ़ा हुआ है. आज भारतीय खिलाड़ी लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड से भिड़ने के लिए उतरेगी. सबसे पहले आपको बता दें कि, भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में अब तक पांच मैच खेले हैं. इन सभी में भारत का विजयी रथ बरकरार रहा है. अब तक किसी भी मैच में भारत को हार का सामना नहीं करना पड़ा है. वहीं, आज इंग्लैंड से दमदार भिड़ंत होने वाली है. जिसको लेकर क्रिकेट फैंस की भी बेकरारी बढ़ गई है. कई मायनों में आज का मैच बेहद ही खास माना जा रहा है. 

इंडिया से 20 साल से नहीं हारा है इंग्लैंड  

बात कर लें, वर्ल्ड कप में टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच मैच की तो इंग्लैंड को भारतीय टीम 20 सालों से अब तक नहीं हरा पाई है. टीम इंडिया ने उसके खिलाफ विश्व कप का आखिरी मैच 20 साल पहले जीता था. इस मैच में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 250 रन बनाए थे. सचिन तेंदुलकर ने अर्धशतक लगाया था. राहुल द्रविड़ ने 62 रनों की अहम पारी खेली थी. भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 168 रनों के स्कोर पर सिमट गई थी. वहीं, आज टीम इंडिया के लिए यह मैच बेहद महत्वपूर्ण होने वाला है. 

बेहद खास मेहमान देखने पहुंचेंगे मैच 

बता दें कि, आज के इस मैच के लिए देश के साथ-साथ विदेशों से कई मेहमान पहुंचने वाले हैं. करीब 50000 की क्षमता वाले स्टेडियम के सारे टिकट बिक चुके हैं. इस मैच में काफी खास मेहमान आ रहे हैं जिसमे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सचिन तेंदुलकर, सुंदर पिचाई, जय शाह समेत तमाम लोग मौजूद रहेंगे. जिसको लेकर कहा जा रहा कि, आज का मैच कई रिकॉर्ड सेट कर सकता है. 

सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह रहेगी टाइट 

बता दें कि, मैच के दौरान भारी भीड़ जुटने की संभावना को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. आज के मैच को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के लिए 3800 पुलिसकर्मी लगाये हैं, जिसमे 8 एसपी, 14 एडिशनल एसपी , 35 एसीपी ,143 इंस्पेक्टर , 516 एसआईबी , 21 महिला एसआई, 1776 हेडकोंस्टेबल व कॉन्स्टेबल, 377 महिला कॉन्स्टेबल और 9 कंपनी पीएसी लगाई गई है.

विराट कोहली सेट कर सकते हैं रिकॉर्ड 

इधर, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के लिए भी आज का मैच खास होने वाला है. आज रिकॉर्ड सेट करने के लिए विराट कोहली के पास सुनहरा मौका है. दरअसल, विराट कोहली का इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड रहा है. उनके पास भी सचिन तेंदुलकर के महारिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका है. दरअसल सचिन तेंदुलकर ने वनडे फॉर्मेट में 49 शतक लगाए हैं. वहीं कोहली ने 48 शतक लगाए हैं. अगर वे इकाना स्टेडियम में शतक लगा देते हैं तो सचिन के शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी पर पहुंच जाएंगे. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image