Daesh News

बांग्लादेश से आज भिड़ेगी टीम इंडिया, एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में होगी जबरदस्त टक्कर

आज टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंडिया वर्सेस बांग्लादेश सुपर-8 मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों की एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में टक्कर होगी. मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे शुरू होगा. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम की नजर टूर्नामेंट में जीत का पंजा लगाने पर होगी. भारत ने अभी तक अपने चारों मैच में विजयी परचम फहराया है. वहीं, एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. रोहित ब्रिगेड ने सुपर-8 राउंड के पहले मैच में अफगानिस्तान को 47 रनों से रौंदा. भारत शनिवार को बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल की दावेदार और मजबूती करने की फिराक में होगा. 

दूसरी ओर, बांग्लादेश को मौजूदा राउंड में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 28 रन से हार का सामना करना पड़ा. बांग्लादेश के सामने अब 'करो या मरो' की स्थिति है. टीम इंडिया अगर आज होने वाले मैच में बांग्लादेश को हरा देती है तो फिर टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने का चांस लगभग पक्के हो जाएंगे, क्योंकि टीम ने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को हराया था. हालांकि, एक मुकाबला भारत को अभी ऑस्ट्रेलिया से भी खेलना है, जो रोहित एंड कंपनी का सुपर 8 का आखिरी मैच होगा.

वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड दमदार है. दोनों देशों के बीच अब तक 13 मुकाबले टी20आई क्रिकेट में खेले गए हैं, जिनमें सिर्फ एक बार बांग्लादेश जीता है और 12 मैच भारत ने जीते हैं. टी20 विश्व कप में चार मुकाबले दोनों के बीच खेले गए हैं और बांग्लादेश को अभी पहली जीत का इंतजार है. बता दें कि, टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत लगातार दस पारियों से 50+ रन की ओपनिंग साझेदारी के बिना खेल रहा है. ये एक चिंता का कारण टीम इंडिया के लिए है. रोहित शर्मा और विराट कोहली अच्छी शुरुआत नहीं दिला पा रहे हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी सुपर 8 के मुकाबले से पहले बांग्लादेश का मैच भारत के लिए अहम हैं.

Scan and join

Description of image