Daesh NewsDarshAd

JDU की मांग से केंद्र सरकार ने किया किनारा, तो तेजस्वी ने PM मोदी के साथ CM नीतीश पर भी बोला हमला..

News Image

Patna - विशेष राज्य का दर्जा और बढ़े हुए आरक्षण को नवमी अनुसूची में शामिल करने  की मांग क़ो केंद्र सरकार द्वारा मानने से इंकार किए जाने के बाद बिहार की RJD मोदी सरकार के साथ ही बिहार की नीतिश सरकार पर हमलावर है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीजेपी का जातीय गणना के आधार पर आरक्षण बढ़ाने और विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे नकारात्मक रवैया रहा था, पर  नीतीश कुमार और जेडीयू अगर चाहें तो वे केंद्र की मोदी सरकार से दोनों मांग को मनवा सकती है, लेकिन पता नहीं नीतीश कुमार क्या चाहते हैं. अगर वे अपनी मांगों को बिहार के हित में केंद्र सरकार से नहीं मनवा सकते हैं तो फिर ऐसी सरकार से उन्हें बाहर हो जाना चाहिए.

 तेजस्वी यादव ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा  कि भाजपा के आदमियों ने बिहार में आरक्षण को बढ़ने से रोकने का काम किया है। तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र सरकार अध्यादेश लाकर इसके विसंगतियों को दूर करें,लेकिन भाजपा के लोग सिर्फ झूठ बोलना जानते हैं।   

 तेजस्वी ने कहा कि राज्यसभा में सांसद मनोज झा ने आरक्षण को 9 वीं अनुसूची में डालने को लेकर प्रश्न पूछा था लेकिन बीजेपी की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया। इसके आगे तेजस्वी ने कहा कि महागठबंधन की सरकार ने देश में पहली बार किसी राज्य में जाति आधारित गणना करवाई और 65% आरक्षण व्यवस्था लागू की लेकिन भारतीय जनता पार्टी के लोग अपने आदमियों से कोर्ट में खड़ा कराकर इसे रोकने करने का प्रयास किया। 

इसके आलावा तेजस्वी यादव ने कहा कि आरक्षण की सीमा 65% बढ़ाने को लेकर उन लोगों ने केंद्र सरकार से अपील की थी इसे 9वीं अनुसूची में शामिल किया जाए। तमिलनाडु की तर्ज पर इसे भी 9वीं अनुसूची में शामिल किया जाए। ताकि इसके साथ कोई छेड़छाड़ ना कर सके। 

 तेजस्वी ने कहा कि JDU और नीतीश कुमार भले ही इस मुद्दे पर चुप हो जाएं पर राजद इस मुद्दे को लेकर आगे बढ़ेगी और सड़क पर आंदोलन करेंगी .

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image