Daesh News

तेजस्वी को राहत, जापान जाने की मिली अनुमति ; राजद में खुशी की लहर

जमीन के बदले घोटाले के कथित मामले में बिहार के डिप्टी CM Tejashwi Yadav को कोर्ट से एक और मामले में राहत मिली है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से तेजस्वी ने विदेश दौरे पर जाने की अनुमति मांगी थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है और कोर्ट ने उन्हें जाने की अनुमति प्रदान कर दी है. तेजस्वी यादव सरकारी दौरे पर जापान जाने वाले हैं. 


देश भर में चर्चित 'लैंड फॉर जॉब' घोटाले मामले में सोमवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई. वकील के माध्यम से मामले में RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, डिप्टी CM तेजस्वी यादव, पूर्व CM राबड़ी देवी समेत सभी आरोपियों की उपस्थिति दर्ज कराई गई. तेजस्वी यादव ने एक अन्य मामले में कोर्ट से गुहार लगाई थी, उन्होंने विदेश यात्रा की अनुमति के लिए आवेदन दिया था. इसके लिए उन्होंने पासपोर्ट रिलीज करने की गुहार लगाई थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया. 

लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में तेजस्वी भी आरोपी हैं, उनका पासपोर्ट कोर्ट में जमा है. कोर्ट ने बिना इजाजत उनके विदेश जाने पर रोक लगा रखी है, इसी वजह से उनके जापान दौरे पर संशय की स्थिति बनी हुई थी. 

लैंड फॉर जॉब मामले में कोर्ट ने उन्हें हाजिर होने से पहले ही मुक्त कर दिया था लेकिन विदेश यात्रा के लिए अनुमति और पासपोर्ट को लेकर फैसला ढाई बजे के बाद देने की बात कही गई थी. बाद में उन्हें इसकी अनुमति भी मिल गई. डिप्टी CM तेजस्वी यादव आधिकारिक दौरे पर जापान जाने वाले हैं. आगामी 24 अक्टूबर से 1 नवंबर तक तेजस्वी यादव जापान की यात्रा पर जाने वाले हैं, जहां क्लाइमेट चेंज समिट में उन्हें शामिल होना है. कोर्ट के फैसले से लालू परिवार के साथ राजद में खुशी की लहर है.