Daesh News

बिहार में डेंगू मरीजों की संख्या साढ़े 6 हजार के पार, तेजस्वी बोले इस साल कम है केस

बिहार में डेंगू मरीजों के मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब राज्य में डेंगू के मरीजों की संख्या साढ़े 6 हजार के पार पहुंच गई है. वहीं राजधानी पटना डेंगू की मार सबसे ज्यादा झेल रहा है. पटना में आंकड़ा 2200 के पार हो गया है.

 लेकिन राज्य के डिप्टी CM सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव का कहना है कि इस बार पिछले साल से कम केस है. उन्होए कहा कि हमारी नजर इस मामले पर है और सारे काम किए जा रहे हैं. 

राज्य में डेंगू ने मचाया हाहाकार 

राजधानी पटना में रविवार को डेंगू के 136 नए मरीज मिले. इसमें सबसे अधिक पाटलिपुत्रा अंचल में 61, NCC में 21, बांकीपुर में 17, कंकड़बाग में 6, अजीमाबाद में 4 और पटना सिटी अंचल में 1 मरीज मिले हैं. इसके अलावा बाढ़, बख्तियारपुर, बिक्रम में भी कई संक्रमित मिले हैं. जिला संक्रामक रोग नियंत्रण पदाधिकारी डॉ. सुभाष चंद्र प्रसाद ने बताया कि जिले में अब कुल डेंगू पीड़ितों की संख्या बढ़कर 2233 हो गई है. 

राजधानी के चार बड़े सरकारी अस्पतालों में 74 मरीज भर्ती हैं, इसके अलावा पारस, रुबन, मेदांता और मेडिवर्सल जैसे बड़े निजी अस्पतालों में भी डेंगू पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ी है. पूरे राज्य की बात करें तो रविवार को डेंगू के 314 नए मरीज मिले. इसके साथ ही इस साल डेंगू मरीजों की संख्या बढ़कर 6735 हो गई. इसमें से केवल सितंबर महीने में 6460 मरीज मिले हैं. भागलपुर और मुंगेर में 29-29, सारण में 16, वैशाली में 12 और बांका में 9 मरीज मिले हैं, राज्य के 12 मेडिकल कॉलेज में अभी 317 मरीजों का उपचार चल रहा है. इसमें से 139 मरीज भागलपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं. अन्य मेडिकल कॉलेजों में SKMCH में 28, DMCH में 5, ANMCH में 16, GMC पूर्णिया में 7,GMC बेतिया में 4, मधेपुरा मेडिकल कॉलेज में 5, विम्स पावापुरी में 39 मरीजों का इलाज चल रहा है.