Daesh NewsDarshAd

तेजस्वी यादव पर मेहरबान हुए सीएम नीतीश, दिया बड़ा तोहफा, बढ़ा दी सुरक्षा

News Image

लोकसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को वाई प्लस श्रेणी की सिक्योरिटी मुहैया कराई है. गृह विभाग ने इस बाबत बुधवार को डीजीपी को आदेश जारी कर सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश भी दे दिया है. इसके साथ ही भाजपा नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद की सुरक्षा भी बढ़ाने का निर्णय लिया गया है.गृह विभाग के आदेश में कहा गया है कि आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान किए जाने वाले दौरों और वर्तमान खतरे से जुड़ी आकलन रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार के द्वारा दोनों नेताओं की सुरक्षा बढ़ाने का निर्णय लिया गया है.

मालूम हो कि तेजस्वी यादव को बतौर उपमुख्यमंत्री रहते जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी, मगर इसी साल जनवरी के अंत में महागठबंधन सरकार की विदाई के बाद उनकी सुरक्षा घटाकर सामान्य मंत्री की सुरक्षा कर दी गई थी. वहीं, पूर्व उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद को 2023 की जुलाई में अग्निपथ आंदोलन के दौरान वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का निर्णय लिया गया था किंतु उन्होंने उसे वापस कर दिया था. फिलहाल, उन्हें विधायकों को उपलब्ध होने वाली सुरक्षा हासिल है.

अब चुनाव के दौरान नेताओं की सुरक्षा को लेकर तेजस्वी यादव और तारकिशोर प्रसाद दोनों को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने का निर्णय लिया गया है. वाई प्लस श्रेणी में करीब एक दर्जन सुरक्षाकर्मी होते हैं. इसमें दो से चार कमांडो और पुलिसकर्मी शामिल होते हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image