Daesh NewsDarshAd

अशोक चौधरी पर भड़के तेजस्वी यादव..कहा- जदयू का चरित्र ही जातीय उन्माद फैलाना है

News Image

भूमिहारों को लेकर आपत्तिजनक बयान देने वाले सीएम नीतीश के मंत्री अशोक चौधरी पर राजद के तेजस्वी यादव ने शनिवार को करारा प्रहार किया. तेजस्वी ने कहा कि जदयू का चरित्र ही ऐसा रहा है. जदयू का चरित्र ही जातीय उन्माद फैलाना है. जदयू के नेताओं ऐसे बयानों से जातीय उन्माद फैलाते हैं. लोकतंत्र में अगर कोई वोट नहीं दिया तो आपका उसका तिरस्कार नहीं कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि अशोक चौधरी को भूमिहारों से वोट लेने की बातें करते हैं जबकि जरूरत है कि अशोक चौधरी इस पर चर्चा करें कि भूमिहार जाति के कितने लोग बेरोजगार हैं. कैसे उनका आर्थिक उत्थान होगा.  

तेजस्वी ने कहा कि न सिर्फ भूमिहार बल्कि अशोक चौधरी और जदयू को इस पर चर्चा करनी चाहिए कि पिछड़ा वर्ग और दलित वर्ग के लोगों की आर्थिक समृद्धि कैसे होगी. उनकी आर्थिक स्थिति पर चर्चा होनी चाहिए. लेकिन किस जाति ने वोट दिया और नहीं दिया उस पर अशोक चौधरी चर्चा कर रहे हैं. ऐसे ही कुछ दिनों पहले सीतामढ़ी से जदयू सांसद देवेश चन्द्र ठाकुर ने यादव, मुसलमान और कुशवाहा को लेकर आपत्तिजनक बातें की थी. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी को सत्ता लोलुप करार देते हुए उन्होंने कहा कि सत्ता में भोग लगाना ही जदयू का चरित्र है. समाज कैसे आगे बढ़े इस पर जदयू और उनके नेताओं का कोई ध्यान नहीं है. दरअसल, अशोक चौधरी ने दो दिन पहले जहानाबाद में भूमिहारों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. उन्होंने जदयू उम्मीदवार की जहानाबाद से हुई हार का कारण भूमिहारों का वोट नहीं देना बताया था. इसे लेकर जदयू और भाजपा के कई नेताओं ने आपत्ति जताई. वहीं अब राजद के तेजस्वी भी अशोक चौधरी को सख्त नसीहत दिए हैं. 

दरअसल, जहानाबाद में भूमिहार को लेकर अशोक चौधरी ने कहा था कि कुछ लोग जात-पात की राजनीति करते हैं. क्या नीतीश कुमार ने ऐसा किया कि जहां भूमिहार का गांव होगा वहां सड़क नहीं बनेगी. लेकिन जब आप अतिपिछड़ा को बनाते हैं तो भूमिहार लोग भाग जाते हैं. कहते हैं हम वोट नहीं देंगे. उन्होंने भूमिहार को लेकर कहा था कि जो लोग कलकत्ता, दिल्ली, मंबई घूम रहे थे वो चाहते हैं कि विधानसभा पहुंच जाएंगे तो यह गलत बात है. ऐसे लोगों को टिकट नहीं देने की बातें अशोक चौधरी ने की थी. वहीं अशोक चौधरी ने कहा कि भूमिहार को अच्छे से जानते हैं. उनकी तो बेटी की शादी भूमिहार से हुई है. 

अशोक चौधरी के बयान पर कई नेताओं ने आपत्ति जताई. जदयू में भी इसे लेकर भूचाल मच गया. जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने अशोक चौधरी को नसीहत दी कि वे जाति -धर्म की राजनीति ना करें. सीएम नीतीश हमेशा से सभी जाति को साथ लेकर चलते हैं. लेकिन किसी जाति विशेष पर वोट नहीं देने का आरोप लगाना अनुचित हैं. उन्होंने अशोक चौधरी से सवाल किया कि कटिहार में जदयू उम्मीदवार कैसे हार गए, वहां के प्रभारी तो अशोक चौधरी ही थे. उन्हें इस पर सफाई देनी चाहिए. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image