Daesh NewsDarshAd

तेजस्वी यादव ने पूरे 4 साल IPL में जमाया था रंग, एमएस धोनी जैसा रखते थे लुक

News Image

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे लाल व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की सक्रियता बिहार की राजनीति में देखते बनती है. अपनी बातों को मुखर कर रखना और विरोधियों को जवाब देना वे बखूबी जानते हैं. लेकिन, क्रिकेट से भी तेजस्वी यादव का नाता बेहद गहरा रहा है. ऐसे कुछ ही लोग होंगे जिन्हें यह पता होगा कि, तेजस्वी यादव राजनीति में आने से पहले एक बेहतर क्रिकेटर थे. इतना ही नहीं, वे सिर्फ घरेलू क्रिकेट ही नहीं खेले, बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी आईपीएल का भी हिस्सा रहे. 

बता दें कि, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को आईपीएल 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा था. झारखंड के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले तेजस्वी को दिल्ली ने पहले सीजन की नीलामी में 8 लाख रुपये में खरीदा था. तेजस्वी उस समय एमएस धोनी जैसा लुक रखते थे. बाएं हाथ के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रहे तेजस्वी यादव जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी भी किया करते थे. तेजस्वी यादव आईपीएल में सिर्फ एक सीजन ही नहीं रहे, बल्कि चार सीजन तक दिल्ली ने उन पर दांव लगाया. 2008 से 2012 के बीच 2010 एक साल ऐसा भी रहा, जब तेजस्वी इस लीग का हिस्सा नहीं रहे. हालांकि, इंजरी की वजह से तेजस्वी को क्रिकेट छोड़ना पड़ा और फिर वह राजनीति में चले गए. 

जानकारी के मुताबिक, आईपीएल 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने तेजस्वी यादव को 8 लाख रुपये में खरीदा था. फिर अगले साल यानी आईपीएल 2009 में भी तेजस्वी को 8 लाख रुपये मिले. हालांकि, आईपीएल 2010 सीजन में वह इस लीग का हिस्सा नहीं रहे. आईपीएल 2011 में एक बार फिर दिल्ली ने तेजस्वी यादव पर दांव खेला. इस बार उन्हें 10 लाख रुपये में खरीदा गया. तेजस्वी यादव का आईपीएल सफर यहीं नहीं रुका. दिल्ली ने आईपीएल 2012 में भी तेजस्वी यादव को 10 लाख रुपये में अपने साथ जोड़े रखा.

हैरानी की बात यह रही कि चार साल तक दिल्ली की टीम का हिस्सा रहे तेजस्वी यादव को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. हालांकि, उस समय दिल्ली में कई बड़े नाम थे. ऐसे में एक युवा खिलाड़ी के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाना काफी मुश्किल काम था. भले ही तेजस्वी आईपीएल का कोई मैच नहीं खेल पाए, लेकिन उन्होंने आईपीएल से कुल 36 लाख रुपये की कमाई की. तो वहीं, अब राजनीति में अपनी सांख जमा चुके हैं और लगातार उनकी सक्रियता भी देखी जा सकती है. इसके अलावे वे सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं और अपने विचारों को रखते रहते हैं.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image