Daesh News

बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा से तेजस्वी यादव ने की मुलाकात, नीतीश-लालू से जुड़े सवाल पर नहीं दिया जवाब

बिहार के बोधगया में बुधवार से पहुंचे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने गुरुवार को बौद्ध धर्म गुरु से मुलाकात की. बौद्ध धर्म गुरु के साथ डिनर भी किया और उनका आशीर्वाद भी लिया. इसके बाद महाबोधि मंदिर में पहुंचकर डिप्टी सीएम ने भगवान बुद्ध को नमन किया. वहीं, डिप्टी सीएम ने लालू-नीतीश को अयोध्या जाने का निमंत्रण के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि, उन्हें इस संबंध में कुछ मालूम नहीं है. वहीं, कांग्रेस के 291 सीट के दावे को लेकर भी कुछ भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया.

बौद्ध धर्मगुरू दलाई लामा का लिया आशीर्वाद 

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने गुरुवार को बोधगया स्थित तिब्बती मंदिर में पहुंचकर बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा का आशीर्वाद लिया. तेजस्वी ने बौद्ध धर्म गुरु के साथ डिनर भी किया. इसके बाद विश्व प्रसिद्ध महाबोधि मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की. करीब 15 मिनट तक उन्होंने मंदिर में भगवान बुद्ध की पूजा अर्चना की.

लालू-नीतीश को न्योता पर कहा- 'हमें नहीं मालूम' 

वहीं, अयोध्या में राम मंदिर में रामलला के विराजमान होने के दिन शामिल होने को लेकर लालू-नीतीश को मिले न्योता के बारे में पूछे जाने पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि, उन्हें इस संबंध में कुछ मालूम नहीं है. वहीं, इंडिया गठबंधन में चल रहे रस्सा-कस्सी के बीच कांग्रेस के 291 सीटों के दावे पर भी उन्होंने कुछ भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया.

बोधगया में पर्यटन का होगा विस्तार

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि, आज बौद्ध धर्म गुरु से मुलाकात किया और उनका आशीर्वाद लिया है. महाबोधि मंदिर में पहुंचकर भगवान बुद्ध का भी आशीर्वाद लिया. कहा कि, पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ महाबोधि मंदिर का मुआयना भी किया है. विस्तार को लेकर मुआयना किया गया है. सीएम ने निर्देश दिया है, जिसे लेकर उन्होंने यह मुआयना किया. बोधगया और महाबोधि मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ रही है, ऐसे में मेडिटेशन, बैठने की व्यवस्था की जाएगी. पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी आज करेंगे.

दर्श न्यूज के लिए गया से मनीष कुमार की रिपोर्ट