Daesh NewsDarshAd

नितिन गडकरी से मिले तेजस्वी यादव, बिहार में एक्सप्रेस-वे बनने पर हुई खास बात, जानें किन सड़कों की बदलेगी सूरत

News Image

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने गुरुवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की है. तेजस्वी यादव ने अपनी मुलाकात में पॉजिटिव बातों के होने की बात कही है. बता दें कि, तेजस्वी यादव अभी दिल्ली दौरे पर हैं. जहां उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की है. अपनी मुलाकात में डिप्टी सीएम ने राज्य के विकास के लिए कई मांगों को उनके सामने रखी है. उन्होंने बिहार में एक भी एक्सप्रेस-वे के ना होने की बात कही है. साथ ही चंद्रयान-3 के सफल लैंडिंग को लेकर इसरो के वैज्ञानिकों को बधाई भी दी है.

बता दें कि, तेजस्वी यादव और नितिन गडकरी के बीच की मुलाकात लगभग 1 घंटे तक चली. वहीं जिसके बाद नितिन गडकरी ने अपनी स्पेशल कार से उन्हें उनके आवास तक भेजा है. यह कार इसलिए भी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इस कार की अभी देश में टेस्टिंग की जा रही है. यह कार केवल नितिन गडकरी के पास है. वह इसी कार से घूमते हैं.

वहीं मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि, केंद्रीय मंत्री डेवलपमेंट को लेकर बहुत पॉजिटिव रहते हैं. उनसे मुलाकात हुई है. बिहार के कई प्रोजेक्ट को लेकर बात हुई है. कई प्रोजेक्ट ऐसे भी हैं जो 11, 12 साल से रुके हुए हैं. उन सभी को फिर से शुरू करने को लेकर भी बातचीत की गई है. तेजस्वी यादव ने बताया कि नितिन गडकरी से उन्होंने सबसे महत्वपूर्ण मांग बिहार में एक्सप्रेसवे के निर्माण की कि है.

उन्होंने कहा कि, बिहार में अभी तक एक्सप्रेस-वे नहीं है. तो हम लोगों ने एक्सप्रेस-वे का डिमांड किया है. पिछले बार जब केंद्रीय मंत्री बिहार आए थे तो बक्सर तक निर्माण करने का बात हुआ था. वहीं आज की बैठक में तीन एक्सप्रेसवे की मांग की गई है. जिसमें एक एक्सप्रेस वे गोरखपुर से सिलीगुड़ी के लिए जिसका 70% हिस्सा बिहार में पड़ता है. दूसरा एक्सप्रेस वे रक्सौल दिघवारा हल्दिया के लिए, और तीसरा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे है जो गाजीपुर तक है उसको बिहार में भागलपुर तक किया जाएगा. डिप्टी सीएम ने कहा कि केंद्रीय मंत्री सभी मांगों को लेकर पॉजिटिव नजर आए हैं. उन्होंने पॉजिटिव प्रतिक्रिया दी है. इस पर सकारात्मक चर्चा हुई है.

बताते चलें कि, कल चंद्रयान-3 ने चांद पर सफल लैंडिंग कर इतिहास रच दिया है. वहीं डिप्टी सीएम ने इसरो को बधाई देते हुए कहा कि, यह वैज्ञानिकों का योगदान है. वैज्ञानिकों का इस कार्य में महत्वपूर्ण योगदान रहा है. हम उनको धन्यवाद देते हैं, वैज्ञानिक हमारे देश के सबसे प्रतिष्ठित लोग हैं और उनका जो काम रहा है उससे देश का नाम उंचा हुआ है. वहीं नरेंद्र मोदी की भूमिका को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्होंने क्या किया है, उन्होंने तो इसरो का बजट ही घटा दिया है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image