Daesh News

तेजस्वी का वादा, बिहार में जल्द होंगे IPL और इंटरनेशनल मैच, मोइनुल हक स्टेडियम को तोड़कर बनाया जाएगा

बिहार में बीते दिनों 23 सालों के बाद रणजी मैच हुए थे. इसके बाद एक बार फिर से बिहार में बड़े क्रिकेट मैच कराये जाने को लेकर चर्चा तेज हो गई है. इसी बीच बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बिहार में खेल को लेकर लगातार बदलाव होने की बात कही है. उन्होंने कहा कि बिहार में भी जल्द आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट मैच का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बिहार में खेल का अलग विभाग बनाया गया है और खेल को लेकर लगातार बेहतर काम किए जा रहे हैं. बिहार में खेल विभाग अलग हो चुका है. बिहार में खेल के जगत में और क्या बेहतर हो सकता है इसको लेकर अब ध्यान दिया जाने लगा है. 

ग्राउंड पर बैटिंग करते दिखे तेजस्वी यादव

दरअसल, मंगलवार से बिहार में 67वें नेशनल स्कूल गेम्स की शुरुआत हो गई है. इसका आयोजन ऊर्जा स्टेडियम, जगजीवन राम स्टेडियम (दानापुर), सोनपुर और फतुहा में करवाया जा रहा है. ऊर्जा स्टेडियम में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नेशनल स्कूल गेम्स 2023-24 क्रिकेट चैंपियनशिप की शुरुआत की. तेजस्वी यादव ग्राउंड पर बैटिंग करते नजर आए. इस गेम में देश की 33 टीमों ने हिस्सा लिया है जो अंडर 17 बालक वर्ग का है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि लगातार हम लोगों की कोशिश है कि बिहार में खेल-कूद को आगे बढ़ाएं. कई अलग-अलग राज्यों की टीमें आईं हैं. खास कर यह टूर्नामेंट बाहर हुआ करता था. तेजस्वी ने कहा कि हम लोगों को हर जगह काम करना है. चाहे खेल-कूद हो, पढ़ाई-लिखाई हो, स्वास्थ्य व्यवस्था हो, इन्फ्रास्ट्रक्चर की बात हो या फिर किसानों की बातें हों, हमारी सरकार नीतीश कुमार के नेतृत्व में हर एक पहलुओं को देखते हुए सभी जगह विकास का काम कर रही है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि अब बिहार में माहौल बदला है. काफी अच्छा लग रहा है. पहले कला संस्कृति विभाग में ही खेल भी था जिसे अब अलग विभाग कर दिया गया है ताकि अच्छे से सारी चीजों को हम देखें. बिहार के लोग इतने टैलेंटेड हैं कि उनको मौका देश भर की हर टीमों के साथ खेलने का मिल रहा है. चाहे वह स्कूल लेवल पर हो या फिर रणजी लेवल पर हो. उन्होंने कहा, "बिहार की जनता को हम इतना जरूर कहेंगे कि आने वाले दिनों में जब स्टेडियम का निर्माण हो जाएगा तो आईपीएल मैच, इंटरनेशनल और इंडिया के मैच का आयोजन भी हमलोग कराएंगे. धैर्य रखने की जरूरत है."

मोइनुल हक स्टेडियम को तोड़कर बनाया जाएगा

बता दें कि मोइनुल हक स्टेडियम में रणजी मैच के खत्म होते ही स्टेडियम को तोड़कर निर्माण शुरू होगा. किरकिरी होने के बाद तेजस्वी यादव मैच देखने के लिए पहुंचे थे. इसके बाद कहा था कि यहां वर्ल्ड क्लास स्टेडियम का निर्माण होगा. इसके लिए डीपीआर बनकर तैयार हो चुका है.

क्रिकेट की तरह राजनीतिक पिच पर भी छक्का लगाने के सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि हम टीम पर विश्वास करते हैं. एक व्यक्ति छक्का लगाये और पीछे से टीम के खिलाड़ी आउट होते रहे यह भी ठीक नहीं है. राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए अलग से खेल विभाग बनाया गया है. हम हर क्षेत्र में काम कर रहे हैं. महागठबंधन पूरी तरह एकजुट है और मज़बूती से काम कर रही है. राजनीति में सभी के सहयोग से खेला जाता है. बिहार के लोग प्रतिभाशाली हैं और उन्हें अवसर दिया जा रहा है. तेजस्वी यादव ने कहा कि महागठबंधन एकजुट है और बिहार की जनता महागठबंधन के साथ है. बिहार में बीजेपी के लिए कोई गुंजाइश नहीं है. 

बता दें, तेजस्वी यादव ने मकर संक्रांति के दिन भी दही-चूड़ा भोज में लालू-नीतीश के बीच दूरियों के सवाल पर कहा था कि जब से महागठबंधन बना है तब से भारतीय जनता पार्टी परेशान है जिस तरीके से नौकरियां मिल रही है, जातीय गणना की गई, सभी का मानदेय बढ़ा दिया गया. बिहार में इन्वेस्ट होना शुरू हो गया है. उन लोगों में डर है. कोई कुछ कैसे कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है. सीट बंटवारे पर उन्होंने कहा कि क्या आपको पता है कि सीट बंटवारा हुआ है कि नहीं हुआ. आपको क्या पता है. क्या पता है सीट बंटवारा बिहार में हो गया हो.

गौरतलब है कि बिहार में बीते दिनों रणजी ट्रॉफी का आयोजन 23 वर्षों के बाद हुआ था. लेकिन, रणजी ट्रॉफी का आयोजन पटना के जिस मोइनुल हक स्टेडियम में किया गया था वहां की बदहाल तस्वीरों की वजह से देश-दुनिया में बिहार की छवि काफी खराब हुई थी. हालांकि काफी फजीहत के बाद बिहार सरकार ने मोइनुल हक स्टेडियम को वर्ल्ड क्लास का स्टेडियम बनाने की योजना बनाई है.