Daesh News

चुनावी सभा की पिच पर तेजस्वी यादव का दोहरा शतक, काफी पीछे हैं चाचा नीतीश

PATNA :- क्रिकेट के पिच पर तेजस्वी यादव तो ज्यादा दिन नहीं खेल पाए लेकिन राजनीति के पिच पर वे लगातार चौके और छक्के के साथ शतक लगा रहे हैं. 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रचार का उन्होंने दोहरा शतक लगा लिया है यानी उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में 200 सभाओं को संबोधित कर चुके हैं, जबकि अभी दो चरण के मतदान अभी बाकी है. वे 30 मई तक इसी तरह चुनावी सभा को संबोधित करते रहेंगे और ऐसी संभावना है कि चुनावी सभा का वे तीसरा शतक भी लगा लेंगे.

  बताते चलें की पांच चरण के चुनाव पूरे हो चुके हैं और छठे चरण के लिए आज प्रचार का अंतिम दिन है. तेजस्वी यादव ने 12 अप्रैल से चुनावी सभा की शुरुआत की थी.बुधवार 22 मई को 9 चुनावी सभा को संबोधित किया , इसके बाद उनके चुनावी सभा को संबोधन करने की संख्या 200 हो गई.

 अगर बिहार के अन्य राजनेताओं के चुनावी सभा की बात करें तो तेजस्वी यादव के साथ अधिकांश चुनावी सभा में vip प्रमुख मुकेश साहनी भी मौजूद रहे हैं. एनडीए की तरफ से बिहार में सबसे ज्यादा 99 चुनावी सभा उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने की है, जबकि सीएम नीतीश कुमार ने अभी तक अर्धशतक लगाया है. पीएम मोदी 13 जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं.केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अब तक 5, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चार और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एक, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा तीन सभाएं बिहार में अबतक हुई है। वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह 60 जनसभा को संबोधित किए हैं. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे चार चुनावी सभा और राहुल गांधी महज एक चुनावी सभा को संबोधित किए हैं.

Scan and join

Description of image