Daesh NewsDarshAd

तेजस्वी यादव ने बताया 'बाप' का मतलब, लोगों के बीच दिखा ठेठ बिहारी अंदाज

News Image

बिहार में जहां एक ओर विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है तो वहीं दूसरी ओर राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री व विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सदन छोड़ सड़क पर माहौल टाइट करते हुए देखे जा रहे हैं. तेजस्वी यादव ने अपनी 'जन विश्वास यात्रा' से जबरदस्त हुंकार भरी है और खुद के विजन और मिशन को जन-जन तक पहुंचाने की पूरी प्लैनिंग भी कर ली है. 20 फरवरी को मुजफ्फरपुर से तेजस्वी यादव ने अपने यात्रा की शुरुआत की. वहीं, इस दौरान उन्होंने नए नारे के साथ चुनाव को लेकर अपनी मंशा साफ-साफ जाहिर कर दी है. याद हो कि, 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव ने आरजेडी को ए टू जेड की पार्टी बताया था और अब वही तेजस्वी यादव इसे 'बाप' की पार्टी बता रहे हैं.      

तेजस्वी यादव ने बताया 'बाप' का मतलब 

अब आपके मन में ये सवाल उठ रहा होगा कि आखिरकार 'बाप' की पार्टी का मतलब है क्या ? इस सवाल का जवाब तेजस्वी यादव ने ऑन कैमरा हमारी संवाददाता के सामने दिया. तेजस्वी यादव ने 'बाप' का मतलब बहुजन, अगड़ा, आधी आबादी और पुअर बताया है. इधर सियासी गलियारों की बात करें तो इस बयान के कई तरह के मायने निकाले जा रहे हैं. कुछ लोग इसे आरजेडी का 'तेजस्वीकरण' कह रहे हैं तो कोई इस नारे का मतलब यह बता रहे हैं कि, आरजेडी लालू यादव की पार्टी है और तेजस्वी यादव लालू यादव के साये से अभी तक उभर नहीं पा रहे हैं. इस नारे को लेकर तेजस्वी यादव एक बार फिर से सुर्खियों में छा गए हैं. कुछ राजनीति से जुड़े एक्सपर्ट का तो यह भी कहना है कि, आरजेडी का मतलब ही लालू है और इस बात को तेजस्वी यादव बखूबी जानते हैं. जब से आरजेडी पार्टी अस्तित्व में आई है तब से सिर्फ और सिर्फ लालू यादव ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं. 

फुल चुनावी मोड में आए तेजस्वी यादव

हालांकि, बीच-बीच में कई बार यह खबरें सामने आई थी कि लालू यादव पार्टी की कमान तेजस्वी यादव को सौंप सकते हैं. लेकिन, आखिरकार लालू यादव ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहें. वहीं, बाप का एब्रीविएशन वे भले ही कुछ भी कर लें, लेकिन लोगों के सामने यही संदेश जाना है कि, सच में यह पार्टी लालू प्रसाद यादव की ही है. ऐसे में वे अपना दायरा बड़ा करने के साथ अपने कार्यकर्ताओं को भी मैसेज देना चाहते हैं कि आरजेडी अभी भी लालू यादव की ही पार्टी है. बता दें कि, पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव अब फुल ऑन चुनावी मोड में आ गए हैं और काफी सक्रिय दिख रहे हैं. इस दौरान भारी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हुई. इतनी संख्या में जनसैलाब को देखकर आरजेडी ने इसे जन क्रांति की नींव बताया है. 

सोशल मीडिया पर दिखा ठेठ बिहारी अंदाज 

साथ ही तेजस्वी यादव की सभा में जनसैलाब को देखकर पूरी आरजेडी गदगद नजर आ रही है. आरजेडी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि- ''यह ठेठ बिहारी अंदाज ! यह जन समर्थन ! जन विश्वास यात्रा में जन सैलाब के बीच जन क्रांति की नींव !'' आरजेडी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक कविता की कुछ पंक्तियां भी शेयर की है और अपने समर्थकों से एक तरह से चुनाव के लिए तैयार रहने की अपील की. पार्टी ने लिखा कि- ''उठो धरा के अमर सपूतों, पुनः नया निर्माण करो, जन-जन के जीवन में फिर से नई स्फूर्ति, नव प्राण भरो'' दूसरी ओर जन विश्वास यात्रा के दौरान तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला भी बोला. कुल मिलाकर देखा जाए तो तेजस्वी यादव ने अपने चुनावी तेवर दिखाने शुरु कर दिए. अब देखना होगा कि, जनता तक तेजस्वी यादव की आवाज कितनी पहुंच पाती है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image