Daesh News

पीएम मोदी से होगी टेस्ला के सीईओ की मुलाकात, एलन मस्क ने खुद दी जानकारी

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जल्द ही टेस्ला के सीईओ एलन मस्क से मुलाकात होने वाली है और इसकी जानकारी एलन मस्क ने खुद ही दी है. दुनिया के सबसे अमीर लोगों में एक एलन मस्क भारत की यात्रा पर आने वाले हैं. दरअसल, खुद एलन मस्क ने बीती रात 10 अप्रैल को एक्स पर अपनी भारत यात्रा की जानकारी देते हुए एक पोस्ट शेयर किया. पोस्ट में टेस्ला के सीईओ ने बताया कि, वो भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाले हैं.

पहले भी दोनों की हो चुकी है मुलाकात

हालांकि, आपको याद दिला दें कि, एलन मस्क की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात पिछले एक साल में दो बार हो चुकी है. लेकिन, ऐसा पहली बार होगा कि जब एलन मस्क पीएम मोदी से भारत में ही मिलेंगे. वहीं इस खबर के सामने आने के बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. एलन मस्क अपनी कंपनी टेस्ला को भारतीय बाजार में उतारने जा रहे हैं. इंडियन मार्केट में टेस्ला के इलेक्ट्रिक व्हीकल को उतारने की योजना पर पहले ही काम शुरू हो चुका है. बता दें कि, टेस्ला दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहन मैन्युफैक्चर करने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है. 

भारत में क्या कुछ है प्लानिंग ?

लेकिन, भारतीय बाजार में टेस्ला का अभी तक कोई मॉडल नहीं आया है. दुनिया में वाहनों की बिक्री को देखते हुए भारत इन वाहनों का तीसरा सबसे बड़ा बाजार है. अब इसी मार्केट में एलन मस्क अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लाना चाहते हैं. वहीं, टेस्ला की गाड़ियों को लेकर भी हाल ही में खबर आई थी कि, कंपनी ने इंडियन ड्राइवर्स को ध्यान में रखते हुए बर्लिन में राइट-हैंड ड्राइवर्स के लिए कारों का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है. इधर, हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट की माने तो, अप्रैल के तीसरे हफ्ते में टेस्ला की एक टीम भारत दौरे पर आ सकती है, जो कि भारत में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने को लेकर जगह तय करने वाली है.

Scan and join

Description of image