Daesh NewsDarshAd

पहली ही बारिश में बह गया ह्यूमन पुल का एप्रोच, ग्रामीणों में भरा रोष, हो रही दिक्कत

News Image

बिहार में इन दिनों पुल गिरने का सिलसिला लगातार जारी है. इसी क्रम में खबर बगहा से सामने आई है जहां पुलिस जिला के धनहा थाना क्षेत्र के तमकुहवां पंचायत के वार्ड नंबर एक छठ घाट पर जाने के लिए बना ह्यूमन पूल एप्रोच पानी में बह गया है. दस माह पूर्व प्रमुख निधि से पंचायत समिति सदस्य के द्वारा निर्माण कराया गया था. पांच लाख 76 हजार छह सौ साठ रुपए की लागत से आरसीसी सड़क और ह्यूमन पूल का निर्माण हुआ है. लेकिन, पहली बरसात में ही ह्यूमन पुल का एप्रोच पानी में बह गया है. 

संयोग अच्छा रहा कि, बरसात होने के कारण उस पुल पर आवागमन बंद था. जिससे कोई अनहोनी नहीं हुई है. ग्रामीण मुकेश चौहान, छोटे चौहान, साहब चौहान, गुड्डू चौहान, विजय चौहान आदि का आरोप है कि, छठ घाट पर जाने के लिए रास्ता सुदृढ़ नहीं होने के कारण काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. ग्रामीणों की दिक्कत को देखते हुए दस माह पूर्व में प्रमुख निधि से बीडीसी के द्वारा 15वां वित्त आयोग से योजना को लिया गया. योजना में तमकुहा के वार्ड नंबर एक में ब्रह्म स्थान के पास ह्यूम पाइप नाली एवं पीसीसी सड़क का निर्माण कार्य पांच लाख 76 हजार की लागत कराया गया.

लेकिन, निर्माण के दस माह बाद ही पहली बरसात में पुल का एप्रोच टूट के पानी में बह गया. वहीं, पीसीसी सड़क भी जर्जर हालत में है. कई जगह पीसीसी सड़क में दरार पड़ गया है तो पूल का दूसरा एप्रोच भी जर्जर हालत में है. निर्माण कार्य होने में प्रखंड स्तर के अधिकारियों के द्वारा गुणवत्ता की जांच की गई होती तो आज पूल का एप्रोच नहीं टूटा होता. इधर, आए दिन बिहार में हो रही पुल टूटने की घटना के बाद लोगों में जिम्मेदारों के प्रति काफी आक्रोश है. इस तरह की घटना लोगों के लिए अभिशाप है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image