Daesh News

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार का ठीकरा BJP के सिर फूटा, राहुल गांधी बोले- 'पनौती ने हरवा दिया'

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद सोशल मीडिया पर टीम इंडिया का हौसला बढ़ाने को लेकर तमाम यूजर्स की ओर से पोस्ट की बाढ़ आ गई. इस बीच आपको मालूम हो कि, 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. जिसको लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी राजस्थान के जालोर में चुनाव प्रचार करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जालोर की विशाल जनसभा को संबोधित किया और अपने भाषण में टीम इंडिया की हार का जिक्र भी किया. इस दौरान गौर करने वाली बात यह थी कि, राहुल गांधी ने टीम इंडिया की हार का ठीकरा बीजेपी पर फोड़ दिया. 

'लेकिन पनौती ने हरवा दिया'

दरअसल, राहुल गांधी ने कहा कि, अच्छा भला हमारे लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया. बता दें कि, राहुल गांधी का सीधा निशाना देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर था. अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी, पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कस रहे थे. इसी बीच जनसभा में कुछ लोग पनौती-पनौती चिल्लाने लगे. इस पर राहुल ने मुस्कुराते हुए कहा कि, अच्छा भला वहां हमारे लड़के वहां वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया. टीवी वाले ये नहीं कहेंगे. लेकिन जनता जानती है. इतना बोलने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी आगे भी निशाना साधते रहे. 

टीम इंडिया की हार का ठीकरा PM के सिर फूटा 

वहीं, इससे पहले भी यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष ने वर्ल्ड कप में भारत की हार का ठीकरा पीएम मोदी के सिर ही फोड़ दिया. उन्होंने कहा कि, मोदी को देखकर खिलाड़ी तनाव में आ गए. मोदी को मैच में नहीं जाना चाहिए था. मोदी के वजह से हम हार गए. क्योंकि खिलाड़ी दबाव में आ गए थे. वही हार का कारण था. WORLD CUP से पहले मिल लेते इतना ही मनोबल बढ़ाना था तो उस दिन फाइनल में नहीं जाना चाहिए था. बता दें कि, टीम इंडिया की वर्ल्ड कप में हार लगातार राजनीतिक रूप लेता जा रहा है. टीम इंडिया के हारते ही 'पनौती' शब्द सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इसके साथ ही इस शब्द के साथ पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का फोटो भी खूब वायरल हो रहा है.