Daesh NewsDarshAd

दूल्हा-दुल्हन सज-धज कर शादी के लिए हुए तैयार , तभी पुलिस की हुई इंट्री, फिर..

News Image

Sitamarhi- खबर सीतामढ़ी जिला के रूनीसैदपुर की है, जहां एक विवाह भवन में एक शादी समारोह की तैयारी पूरी हो चुकी थी. दूल्हा और दुल्हन सज़ धज कर तैयार थे, तभी पुलिस पहुंच गई और शादी रूक गई. दूल्हा और दुल्हन के परिवार को पुलिस के सामने माफ़ी मांगनी पड़ी, तब जाकर जेल यात्रा रूक पाई.

दरअसल विवाह भवन में 15 वर्ष की नाबालिग की शादी की जा रही थी. ऐन वक्त पर बाल-विवाह की भनक प्रशासन को लग गई. इसके तुरंत बाद बचपन बचाओ आंदोलन , चाइल्ड हेल्पलाइन पुलिस बल के साथ टीम प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील कुमार के नेतृत्व में मौके पर पहुंच गई. फिर कार्रवाई करते हुए नाबालिग लड़की की शादी को रुकवाया । बीडीओ सुनील कुमार ने नाबालिग लड़की के अभिवावक से बात की. लड़की का उम्र 15 वर्ष पता चलने पर बीडीओ ने नाबालिग लड़की के परिवार को कड़ी फटकार लगाई. 

बीडीओ ने बांड पत्र भरवाने के बाद लड़के एवं लड़की पक्ष के लोगों को बाल विवाह निषेध कानून का उलंघन किए जाने पर कानूनी कार्रवाई करने की कड़ी चेतावनी दी. साथ ही विवाह भवन संचालक को भी फटकार लगाई 

.लड़कीवाले व लड़केवाले के परिवार के सदस्यों ने प्रशासनिक टीम से मांफी मांगते हुए वादा किया कि भविष्य में इस प्रकार की दुबारा गलती नहीं करेंगे. बालिग होने के बाद ही अब दोनों की शादी करेंगे.

 सीतामढ़ी से सूरज कुणाल की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image