Daesh NewsDarshAd

NEET पेपर लीक को लेकर केंद्रीय शिक्षा विभाग ने बिहार क़े EOU क़े ADG को दिल्ली तलब किया..

News Image

Desk- छात्रों के आंदोलन और सुप्रीम कोर्ट की सख़्ती के बाद केंद्रीय शिक्षा विभाग अब एक्शन  मोड में आया है. किसी तरह की गड़बड़ी से इनकार करने वाले केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान अब मान रहे हैं कि कहीं-कहीं नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित नीट की परीक्षा में गड़बड़ी हुई है और सुप्रीम कोर्ट का जो भी आदेश होगा उसका पालन कराया जाएगा और उसके साथ ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी में भी बदलाव किए जाएंगे.

 इस बीच बिहार के आर्थिक अपराधी इकाई ने नीट पेपर लीक मामले को लेकर लगातार जांच पड़ताल कर रही है. अब केंद्रीय शिक्षा विभाग ने बिहार के आर्थिक इकाई क़े ADG नैयर हसनैन खान को दिल्ली तलब किया है. अब यह संभव है कि यूजीसी नेट की तरह ही नीट परीक्षा भी रद्द कर दी जाए और फिर से यह परीक्षा ली जाए, हालांकि 8 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है जिसमें सभी पक्षों को अपनी बात रखनी है, उसके बाद सुप्रीम कोर्ट अंतिम फैसला सुनाएगी, हालांकि अभी सुप्रीम कोर्ट ने काउंसलिंग पर रोक लगाने से मना कर दिया है.

 बताते चलें कि देशभर में नित परीक्षार्थियों का लगातार आंदोलन चल रहा है और यह परीक्षार्थी इस परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रहे हैं क्योंकि इसमें कई स्तरों पर गड़बड़ी का आरोप लगा रहे हैं पेपर लीक से लेकर सेटिंग तक का आरोप लगाया जा रहा है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image