Daesh NewsDarshAd

Bihar के इन शिक्षकों के Holi के रंग में पड़ा भंग, KK Pathak पर पूरा गरमा गए...

News Image

चर्चित आईएस अधिकारी केके पाठक लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. इसके साथ ही उनके फरमानों ने तो शिक्षकों के साथ-साथ कर्मचारियों के बीच भी हड़कंप मचा दिया है. इसी क्रम में शिक्षा विभाग पूरी तरह से सुर्खियों में छाया हुआ है. होली की छुट्टियों को लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने जो फरमान जारी किया है, उसे लेकर शिक्षकों में आक्रोश कायम है. दरअसल, बिहार में होली के दिन भी स्कूल खुले रहेंगे. शिक्षकों को 25 मार्च को होली के दिन भी स्कूल आना है क्योंकि सरकारी अवकाश तालिका में होली की छुट्टी पहले से 26 और 27 मार्च को दी गयी है.

होली के दिन स्कूल कैसे पहुंचेंगे शिक्षक

ऐसे में शिक्षकों के बीच यह चिंता बनी हुई है कि आखिर वे होली के दिन स्कूल कैसे पहुंचेंगे. इतना ही नहीं, सरकारी स्कूलों के लिए चयनित शिक्षकों की ट्रेनिंग भी होली के दिन ली जाएगी. होली के दिन उन्हें भी छुट्टी नहीं मिलेगी. बता दें कि, शिक्षा विभाग ने कक्षा एक से पांच तक के बच्चों को पढ़ाने वाले करीब 20 हजार शिक्षकों को 25 मार्च से 30 मार्च तक ट्रेनिंग लेने के लिए राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद (SCERT) के सेंटर पर उपस्थित होने को कहा गया है. शिक्षा विभाग ने शिक्षकों के अलावा SCERT के तमाम कर्मचारियों और अधिकारियों की होली की भी छुट्टी रद्द कर दी है. बताया जाता है कि, बिहार में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि होली जैसे त्यौहार में भी सरकारी शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए बुलाया गया हो.

राज्यपाल ने भी किया था हस्तक्षेप

शिक्षा विभाग की ओर से CTE DIET, PTEC और BITE जैसे अलग-अलग ट्रेनिंग संस्थान के प्राचार्यों को भी आदेश जारी करके कहा गया है कि शिक्षकों को ट्रेनिंग दिया जाना है इसलिए प्रशिक्षण केंद्रों के सारे कर्मचारी और व्याख्याता ड्यूटी पर मौजूद रहेंगे. साथ ही यह भी साफ तौर पर कह दिया गया है कि, अगर किसी ने पहले से व्हाट्सएप पर आवेदन देकर या किसी भी तरीके से छुट्टी ली है तो उसे रद्द समझा जाए. बता दें कि, इससे पहले बच्चों की परीक्षा 29 मार्च को ली जाने वाली है, जिसको लेकर भी आक्रोश है. दरअसल, 29 मार्च को गुड फ्राइडे है और इस दिन परीक्षा ली जा रही है. राज्यपाल ने भी इस मामले में हस्तक्षेप किया था. आदेश वापस लेने का आदेश दिया गया था. लोकिन, अब तक शिक्षा विभाग से प्रतिक्रिया नहीं आई है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image