Daesh NewsDarshAd

बिहार के जिलों का हाल, कहीं धूप तो कहीं छाया, मानसून ने तोड़ा 17 साल का रिकॉर्ड

News Image

बिहार में मौसम लगातार करवट ले रही है. बिहार के जिलों का हाल कहीं धूप तो कहीं छाया वाला हाल है. इस बीच मानसून ने भी पूरे 17 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दरअसल, बिहार में उत्तर बिहार के जिलों में मानसून ने दस्तक दे दी है. इसके साथ ही मध्यम स्तर की बारिश भी हो रही है. लेकिन वहीं बात करें दक्षिण बिहार की तो दक्षिण बिहार के जिलों में सूखे की स्थिति बनी हुई है. इतना ही नहीं, दक्षिण बिहार के जिले लू की चपेट में हैं और उष्ण हवाएं चल रही है. 

इस बीच मानसून ने 17 साल का रिकॉर्ड तोड़ निर्धारित समय से पहले ही बिहार के जिलों में दस्तक दे दी है. हालांकि, मानसून के दस्तक के बावजूद लोगों को गर्मी से पूरी तरह से राहत नहीं मिल पाई है. तापमान में थोड़ी बहुत ही गिरावट हुई है, जिसके कारण लोग अभी भी गर्मी से परेशान ही रह रहे हैं. मौसम विभाग की माने तो आज पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, सुपौल, मधुबनी समेत कुछ जिलों में मध्यम स्तर की बारिश का अनुमान है. 

उधर, दक्षिण बिहार में मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए हीटवेव की चेतावनी दे दी है. इन जिलों औरंगाबाद, गया, जहानाबाद, बक्सर, अरवल आदि शामिल हैं. इन जिलों में गर्म हवाएं चलने के साथ तापमान में 1 से 2 प्रतिशत की वृद्धि होने का भी अनुमान है. इस मौसम में लगातार उतार-चढाव को देखते हुए लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है. खास कर स्वास्थ्य का ख्याल रखने की अपील की जा रही है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image