Daesh NewsDarshAd

दो मासूम ममेरे और फुकरे भाई की एक साथ मौत से परिवार में मचा कोहराम

News Image

Banka -करीब 12 साल के दो मासूम ममेरे और फुफेरे भाई की एक साथ मौत से परिवार में हड़कंप मच गया. घटना बांका जिले के रजौन थाना अंतर्गत संझा-श्यामपुर पंचायत क्षेत्र के  चकमुनिया गांव की है.

 मिली जानकारी के अनुसार तालाब में  नहाने के दौरान एक ही परिवार के 12 वर्षीय दो बच्चे  की डूबने से मौत हो गई. मृतक की पहचान चकमुनिया ग्राम निवासी मोहम्मद इम्तियाज का  12वर्षीय पुत्र दिलबर एवं इसी गांव के मोहम्मद एजाज का  11वर्षीय पुत्र आर्यन के रूप में हुई है।  दोनो रिश्ते में ममेरा और फुफेरा भाई था ।इस घटना के बाद गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है, दोनों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

 रजौन पुलिस ने मृतक के शव को  कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बांका भेज दिया है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि दोनों किशोर  बारिश के दौरान अपने घर से महज 200 मीटर की दूरी पर अवस्थित एक तालाब में स्नान करने गए हुए थे, इस क्रम में दोनों बच्चे पानी से भरे तालाब में डूबने लगे, बताया जा रहा है कि गांव के अन्य बच्चे भी वहां स्नान कर रहे थे। उन बच्चों ने भी दोनों को बचाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन जब वे लोग असफल हो गए तब उन बच्चों ने गांव में जाकर शोर मचाया। जिसके बाद गांव के अन्य लोग दौड़कर तालाब पहुंचे तो दोनो बच्चे की मौत हो चुकी थी  और उन दोनों को तालाब से बाहर निकाला। 

वहीं ग्रामीणों ने दोनों की नाजुक स्थिति को देखते हुए आनन-फानन में रजौन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने दोनों  बच्चे   को इलाज के दौरान मृत घोषित कर दिया। वहीं घटना की सूचना के बाद रजौन थाना के एसआई रवि कुमार ने अस्पताल पहुंचकर मामले की छानबीन करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बांका भेज दिया है। 

रजौन थानाध्यक्ष चंद्रदीप कुमार ने बताया कि मृतक के परिजनों के बयान पर यूडी केस दर्ज कर ली गई है, शव को पोस्टमार्टम में भेज दी गई है। इधर इस घटना के बाद रजौन की सीओ कुमारी सुषमा ने संझा-श्यामपुर पंचायत के राजस्व कर्मचारी गुड्डू कुमार राम को रजौन सीएचसी में भेज कर मामले से संबंधित रिपोर्ट की मांग की है, सीओ ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट व अन्य जांच के बाद सरकार की ओर से मिलने वाली आपदा राहत कोष से उचित  सहायता  परिजनों को दी जाएगी।

 बांका से दीपक कुमार सिंह की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image