Daesh NewsDarshAd

हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस हादसा के मृतक के परिजनों को मिलेगी 12 लाख की आर्थिक सहायता,..

News Image

Chaibasa - हावड़ा मुंबई मेल हादसे में मारे गए यात्रियों के परिजनों को बार-बार लाख की आर्थिक सहायता मिलेगी. 10 लाख की आर्थिक सहायता रेलवे द्वारा दी जाएगी जबकि 2 लाख की आर्थिक सहायता झारखंड सरकार द्वारा दी जाएगी.

दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल के अंतर्गत पड़ने वाले हावड़ा- मुम्बई मुख्य रेलखंड पर बड़ाबंबो- राज खरसावां रेलवे स्टेशन के बीच पोटोबेड़ा गांव के समीप आज पहले सुबह  हादसा हुआ है. आशा का जल जायजा लेने पहुंचे  दक्षिण पूर्व रेलवे के गम अनिल मिश्रा ने दो यात्रियों के मौत और 8 यात्रियों के घायल होने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि रेल हादसे में मारे गए मृतकों के आश्रितों को रेलवे ने 10-10 लाख और घायलों के परिजनों को एक- एक लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.  उन्होंने बताया कि सभी घायलों को चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल में ईलाज के लिए भेजा गया है. उन्हें मामूली चोटें आईं हैं. 

जीएम ने बताया कि सुबह 3:40 में यह हादसा हुई है. राजखरसावां रेलवे स्टेशन से हावड़ा मुंबई मेल 3:34 में क्रॉस की थी. राजखरसावां और बड़ाबंबो रेलवे स्टेशन के बीच जिस जगह घटना घटित हुई वहां मालगाड़ी डीरेल हुई थी इसकी जानकारी गैंगमैन को स्टेशन मास्टर को देनी चाहिए थी. उसने दी या नहीं इसकी जांच की जा रही है. फिलहाल इसकी जांच चल रही है. हमारी प्राथमिकता राहत और बचाव की है. फिलहाल थर्ड लाइन को दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है. 18 से 24 घंटे के बीच उक्त मार्ग पर आवागमन सुचारु होने की संभावना है.

वहीं झारखंड सरकार के स्वास्थय मंत्री बन्ना गुप्ता, परिवहन मंत्री दीपक बिरूवा व स्थानीय विधायक दशरथ गगराई भी घटना स्थल पहूंच कर मामले का जायजा लिए। मंत्री बन्ना गुप्ता राज्य सरकार के प्रतिनिधि के रूप में कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस घटना को लैकर संवेदना व्यक्त किए है।तथा इस हादसे में हुए मृतक के परिजन को दो दो लाख तथा घायलों को पचास पचास हजार रूपया मुआवजा के रूप में देगी तथा घायलों का ईलाज का खर्चा में भी झारखंड सरकार सहयोग करेगी.चाईबासा से संतोष वर्मा की रिपोर्ट 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image