Daesh NewsDarshAd

परिजन बने बाधा तो प्रेमी संग फरार हुई प्रेमिका, फिर ऐसे हुए एक-दूजे के...

News Image

मियां-बीवी राजी तो क्या करेगा काजी... कुछ ऐसा ही वाकया सारण में देखने के लिए मिला. जहां छपरा में पुलिस और स्थानीय जनप्रतिनिधियों की पहल पर प्रेमी जोड़े का विवाह कराया गया. दोनों एक ही गांव के स्वजातीय हैं, जो 12 जून को घर से फरार हो गए थे. जिसके बाद दोनों के परिवार में तनाव हो गया था. पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ. दोनों का मंदिर में विवाह कराया गया. विवाह के बाद प्रेमी युगल को घर वालों ने रखने से इनकार कर दिया. दोनों शहर की ओर निकल गए.

दरअसल, मांझी थाना क्षेत्र के फतेहपुर सरैया निवासी राम रतन सिंह के पुत्र सतीश कुमार का गांव के ही राज कुमार सिंह की पुत्री अनिता कुमारी के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था. पहले दोनों के परिजन शादी के लिए राजी नहीं थे. परिजनों की बेरुखी को देखते हुए 12 जून को बैंक से पैसे निकालने की बात कहकर घर से निकली अनिता कथित रूप से सतीश के संग फरार हो गई. बाद में हकीकत का पता चलने पर दोनों के परिजनों के बीच विवाद उत्पन्न हो गया. युवती के पिता ने घटना की जानकारी मांझी थाना की पुलिस को दी. अचानक दोनों अपने गांव आ गए. 

दोनों को एक साथ आता देख सतीश के पिता आग बबूला हो गए और घर में प्रवेश करने पर रोक लगा दी. जिसके बाद दोनों थाने पहुंचे. जान का खतरा बताते हुए पुलिस से मदद की गुहार लगाई. मौके की नजाकत को देखते हुए पुलिस ने दोनों के परिजनों के साथ स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि मिन्टू यादव और अन्य गणमान्य लोगों को थाने पर बुलाया और पंचायती के माध्यम से दोनों के परिजनों को शादी के लिए राजी करा लिया. थानाध्यक्ष अशोक कुमार दास के विशेष प्रयास के बाद थाना की चहारदीवारी के सामने स्थित बजरंग बली के मन्दिर में सिंदूरदान की रस्म पूरी करा ली गई. गणमान्य लोग व पुलिस कर्मी शादी के गवाह बने.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image