Daesh NewsDarshAd

T20 World Cup 2024 का फाइनल मुकाबला इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच, बारबाडोस में होगी जंग

News Image

क्रिकेट फैंस के लिए आज का दिन बेहद खास है. T20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला आज बारबाडोस में खेला जाएगा. इसमें आमने-सामने होंगी भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें. एक तरफ भारतीय टीम अपने 10 साल के सूखे को खत्म करने पर नजरें जमाए होगी. वहीं, दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका की टीम इतिहास रचने का मौका जाया नहीं होने देना चाहेगी. दोनों ही टीमें एक भी मुकाबला गंवाए बिना फाइनल तक पहुंची हैं. अब खिताब जीत कर वह अपने इस सफर को यादगार बनाना चाहेंगी. हालांकि, महामुकाबले में निगाहें मौसम पर भी रहेंगी. 

इधर, भारतीय टीम के प्रशंसक दुआ कर रहे होंगे कि इस मैच में विराट कोहली का बल्ला बोले. गेंदबाजी के मामले में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बहुत ज्यादा अंतर नहीं है: भारत ने जहां टूर्नामेंट में 15.21 की औसत और 6.42 की इकॉनमी रेट के साथ 56 विकेट चटकाए हैं, वहीं साउथ अफ्रीका ने इस दौरान 15.23 की औसत और 5.95 की इकॉनमी रेट से 59 विकेट लिए हैं. इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका फाइनल बारबाडोस की पिच नंबर-4 पर होगा. 

बता दें कि, इस पिच पर दो मैच खेले गए हैं जिसमें एक मैच का नतीजा सुपर ओवर में निकला था, वहीं एक मैच बारिश के चलते पूरा नहीं हो पाया था. इधर, बारबाडोस में बारिश की संभावना लगभग 50 प्रतिशत बताई जा रही है. साथ ही वहां तूफान के साथ तेज बारिश का अलर्ट है. बता दें कि, भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप में फाइनल तक का सफर तय करने में एक भी मैच नहीं गंवाया. सुपर-8 में टीम इंडिया ने तीनों मैचों में जीत दर्ज की. इसके बाद सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में कदम रखा. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image