Daesh News

IPL 2024 के फाइनल ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल की दिलाई याद, जानिए कैसे....

आईपीएल के 17वें सीजन में क्वालीफायर-2 खेला गया. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टीम आमने-सामने थी. वहीं, इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हरा दिया है. अब फाइनल मुकाबला रविवार 26 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स और पैट कमिंस के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है. इसी के साथ कुछ ऐसे फैक्ट्स निकलकर सामने आए हैं जिसने केकेआर फैंस की धड़कनें बढ़ा दी है. दरअसल, आईपीएल 2024 फाइनल की कहानी ने फैंस को वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की कहानी याद दिला दी है. वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में ये फैक्ट्स कोलकाता नाइट राइडर्स पर भारी पड़ते हुए नजर आ रहे हैं. जैसे कि-

* वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में भारत ने 9 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर रहते हुए नॉकआउट स्टेज के लिए क्वालीफाई किया था. वहीं, आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी 9 जीत के साथ प्लेऑफ में कदम रखा था.

* भारत ने वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान का आगाज पैट कमिंस की ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराकर किया था, वहीं आईपीएल 2024 में केकेआर ने भी पैट कमिंस की सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सीजन का अपना पहला मैच जीता था.

* साथ ही भारत वर्ल्ड कप 2023 फाइनल और नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बना था. वहीं, आईपीएल 2024 में केकेआर ने सबसे पहले प्लेऑफ और फिर फाइनल में कदम रखा था.

* वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा थे जो मुंबई के खिलाड़ी थे. वहीं, आईपीएल 2024 में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर हैं जो मुंबई के ही खिलाड़ी हैं.

* इसके अलावे वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में भारत का सामना पैट कमिंस की टीम से हुआ था. आईपीएल 2024 फाइनल में केकेआर का सामना भी पैट कमिंस की सनराइजर्स हैदराबाद से होगा.

वहीं, इन सभी फैक्ट्स को जानने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के फैंस की धड़कनें बढ़ गई है. दरअसल, भारत को वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा और टीम इंडिया का ट्रॉफी जीतने का सपना उस समय अधूरा रह गया था. केकेआर के फैंस के जहन में अब यही सवाल चल रहा है कि, क्या उनका भी तो 10 साल बाद खिताब जीतने का सपना ना टूट जाए.

Scan and join

Description of image