Daesh News

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में होगा वनडे सीरीज का पहला मैच, दोनों टीमें तैयार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा. जिसको लेकर दोनों टीम के खिलाड़ियों की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई है. यह वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले भारत की आखिरी सीरीज है. इस सीरीज के जरिए टीम इंडिया विश्व कप की तैयारियों को आखिरी रूप देना चाहेगी. वहीं, बात करें भारतीय टीम की तो भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में कई बड़े प्लेयर्स नजर नहीं आएंगे. उन्हें आराम दिया गया है. यह मुकाबला मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाना है. 

मार्च महीने में हुई मैच में भारत को मिली थी हार 

भारतीय समय के अनुसार मुकाबले की शुरुआत दोपहर 1:30 बजे होगी. बता दें कि, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इसी साल मार्च के महीने में घरेलू वनडे सीरीज खेली जा चुकी है, जिसमें टीम इंडिया को 2-1 से हार झेलनी पड़ी थी. मुंबई में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने 5 विकेट से जीत अपने नाम की थी. इसके बाद विशाखापट्टनम में सीरीज के दूसरे और चेन्नई में सीरीज के तीसरे मैच में भारत को क्रमश: 10 विकेट और 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. 

ऑस्ट्रेलिया की जीत का पलड़ा रहा है भारी 

बता दें कि, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 146 एक दिवसीय मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया की जीत का पलड़ा भारी है. ऑस्ट्रेलिया टीम अब तक 82 मुकाबलों में बाज़ी मार चुकी है. वहीं भारत ने 54 मैच अपने नाम किए हैं. दोनों के बीच कुल 10 मुकाबले बेनतीजा रहे हैं. 

यहां देख सकते हैं लाइव स्ट्रीम 

वहीं, आज के मैच को भारत में टीवी पर स्पोर्ट्स 18 के जरिए लाइव प्रसारित किया जाएगा. इसके अलावे भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के पहले वनडे मुकाबले को जियो सिनेमा के एप और वेबसाइट पर फ्री में लाइव स्ट्रीम किया जाएगा. फ्री लाइव स्ट्रीमिंग को आप मोबाइल लैपटॉप, टीवी या अन्य किसी डिवाइस पर देख पाएंगे. 

मोहाली का मौसम रह सकता है साफ  

वहीं, बात कर लें मोहाली के मौसम की तो मौसम विभाग की वेबसाइट के मुताबिक, आज मोहाली में बारिश की संभावना नहीं है. मैच के दौरान तापमान 24 डिग्री सेल्सियस से 33 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. यह मुकाबला 50 ओवरों का है. वहीं, पिच की बात करें तो यह बल्लेबाजों को फायदा पहुंचा सकती है. अगर मोहाली में पिछले पांच मैचों का एवरेज स्कोर देखें तो यह 253 रन रहा है. यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग का फैसला ले सकती है. पहले फील्डिंग करने वाली टीम को फायदा मिल सकता है.

रोहित-विराट को दिया गया आराम 

बता दें कि, भारत ने विराट कोहली, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या को शुरुआती दो वनडे मैचों से आराम दिया है. वहीं, आज के मैच को कई मायनों में दिलचस्प माना जा रहा है. भारतीय टीम वनडे सीरीज के ठीक बाद विश्व कप 2023 के लिए मैदान में उतरेगी. जिसको लेकर कहा जा रहा कि, इससे पहले खिलाड़ियों को ब्रेक दिया गया है, जिससे वर्क लोड न बढ़े. ये प्लेयर्स तीसरे वनडे से मैदान पर वापसी करेंगे.