Daesh NewsDarshAd

15 अगस्त को राजधानी में खास कर इस समुदाय के लोगों के बीच फहराया जायेगा झंडा, DM ने लिया फैसला

News Image

15 अगस्त को पूरे देश में भव्य तरीके से स्वतंत्रता दिवस मनाया जायेगा. जिसको लेकर हर जगह तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. बात करें राजधानी पटना की तो गांधी मैदान में होने वाले झंडोत्तोलन के लिए भी पूरजोर तरीके से तैयारी की जा रही है. वहीं, इस बार महादलित समुदायों के गांव, टोला और मुहल्ले में भी विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. दरअसल, पटना के डीएम डॉ. चन्द्रशेखर की अध्यक्षता में एक बैठक की गई थी, जिसमें यह फैसला लिया गया.

महादलित समुदायों के गांव, टोला या मुहल्ले में महादलित समाज से आने वाले सबसे बुर्जुग व्यक्ति झंडोत्तोलन करेंगे. जानकारी के मुताबिक, राजधानी पटना में कुल मिलाकर 60 महादलित बस्तियां हैं. इन सभी बस्तियों में डीएम डॉ. चन्द्रशेखर की ओर से पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है. दिए गए आदेश के मुताबिक, ये सभी पदाधिकारी ही अपने-अपने इलाके में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की जिम्मेदारी लेंगे.   

इतना ही नहीं, सभी अनुमंडल पदाधिकारियों और प्रखंड विकास पदाधिकारियों को भी अपने अपने क्षेत्रों में पड़ने वाले महादलित टोलों में पदाधिकारियों की नियुक्ति कर झंडोत्तोलन कार्यक्रम आयोजित करने का आदेश दिया है. वहीं, जो भी पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की जाएगी, वे ही अपने-अपने इलाके के महादलित टोले में होने वाले कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image