Daesh News

गंगा दशहरा पर विभिन्न घाटों पर चलता रहा भूत भगाने का खेल..

PATNA CITY:- गंगा दशहरा के अवसर पर विभिन्न गंगा घाटों पर स्नान के लिए लोगों की भीड़ देखी जा रही है वहीं कई घाटों पर भूत भगाने का खुलेआम खेल भी चलता हुआ दिख रहा है.

 पटना सिटी के भद्रघाट पर भगत भूत भागने के नाम पर लोगो में अंधविश्वास फैला रहे है। अंधविश्वास से जुड़े बीमार लोग डॉक्टर के यहां इलाज कराने के बजाय गंगा स्नान कर भगत के पूजा में शामिल हुए है और अपने  शरीर से भूत हटा कर बीमारी का इलाज कर रहे है। वही आज भी कुछ लोगो में विश्वास है कि उनके बीमारी का इलाज भगत ही कर सकते है, वही गंगा स्नान के लिए आए कुछ लोग इस तरह के एक्टिविटी को अंधविश्वास मानकर उससे दूर रहने की बात भी कहीं.

 बताते चले कि आज  गंगा दशहरा महोत्सव को लेकर आज श्रद्धालुओं ने गंगा नदी में पटना सिटी के खाजेकाला घाट, मितन घाट, महावीर घाट, भद्र घाट समेत कंगन घाट पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई वहीं श्रद्धालु गंगा नदी में आस्था की डुबकी लगाते हुए भगवान भास्कर का भी नमस्कार किया वही स्नान करने के बाद श्रद्धालु ने गंगा घाटों पर और मंदिरों में भी पूजा अर्चना किया

आपको बता दें कि पटना सिटी के सभी घाटों पर सुरक्षा को लेकर  एसडीआरएफ एनडीआरफ समेत  पुलिस प्रशासन मौजूद रही जो भी श्रद्धालु गंगा में स्नान करने पहुंच रहे थे उन्हें पुलिस प्रशासन द्वारा गाइडलाइन करते हुए उनकी गाड़ी को सुधारो ढंग से लगवाया कि किसी तरह का ट्रैफिक में कोई बाधा ना हो।

 पटना सिटी से मुकेश की रिपोर्ट

Scan and join

Description of image