Daesh NewsDarshAd

धूमधाम से शादी: महीना पूरा होने से पहले ही दुल्हन की हत्या, जाने वजह...

News Image

BAGHA-  बलिवेदी पर एक और नव विवाहिता चढ़ गई.. यह मामला पश्चिम चंपारण के  बगहा के धनहा थाना क्षेत्र के खलवापट्टी गांव की है. यहां दहेज के लिए एक नवविवाहिता की हत्या कर शव को घर से दो किमी दूर जलाकर ठिकाने लगाने का मामला प्रकाश में आया है।

 मिली जानकारी के अनुसार 28 दिन पूर्व युवती की शादी खलवापट्टी गांव निवासी खोभरी गुप्ता के लड़के संदीप गुप्ता के साथ हुई थी। स्वजन का आरोप शादी के एक हफ्ते बाद से ही ससुराल वालों के द्वारा दहेज की मांग किया जा रहा था। दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर नवविवाहिता के साथ मारपीट करते हुए प्रताड़ित किया जा रहा था। इस बीच शराब के नशे में पति ने नवविवाहिता के साथ मारपीट करते हुए उसकी हत्या कर दिया।

उप्र के कुशीनगर जिला के दशहवा गांव निवासी पीड़ित पिता खोभारी गुप्ता ने अपने आवेदन में लिखा है कि पिछले महीने 21 तारीख को अपनी लड़की नेहा कुमारी की शादी धूम धाम से खलवापट्टी गांव निवासी बाबूलाल गुप्ता के लड़के संदीप गुप्ता के साथ किया था। शादी के एक हफ्ता के बाद से ही ससुराल के सदस्यों के द्वारा दहेज में सोने की सिकड़ी, मोटरसाइकिल और दो लाख रुपए नगदी की मांग किया जाने लगा। दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर शादी के एक हफ्ता बाद से ही मेरी बेटी के साथ हमेशा मारपीट और प्रताड़ित किया जा रहा था। किसी तरह दहेज की मांग पूरी करने की बात कहा गया। उसके बाद भी मेरी बेटी के साथ लगातार मारपीट किया जा रहा था।

 जमाई संदीप शराब के नशे में धूत होकर मेरी बेटी के साथ मारपीट करते हुए दहेज की मांग पूरी करने की बात कहने लगा। बेटी के साथ मारपीट करते हुए उसकी हत्या कर दिया गया। जिसके बाद कई बार बेटी से बात करने के लिए संदीप को फोन किया गया लेकिन उसका मोबाइल बंद बता रहा था। जिसके बाद खलवापट्टी के हमारे कुछ रिश्तेदारों के द्वारा सूचना मिला कि नेहा कुमारी की हत्या कर शव को जला दिया गया है। बेटी की हत्या होने की सूचना मिलते ही आनन फानन में स्वजन के साथ खलवापट्टी पहुंचे तो, ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि घर से दो किमी दूर शव को जलाकर ठिकाने लगा दिया गया है।

 मामले में थानाध्यक्ष धर्मवीर कुमार भारती ने बताया कि स्वजन के द्वारा दिया गया आवेदन के आधार पर पति, ससुर सहित अन्य लोगों पर प्राथमिकी दर्ज किया गया है। आवेदन के आधार पर जांच पड़ताल किया जा रहा है।

बगहा से अजय शर्मा की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image