Daesh NewsDarshAd

महिला शिक्षिका की शिकायत पर प्रधानाध्यापक और उनके सहयोगी निलंबित, जानें वजह..

News Image

Motihari - बीपीएससी शिक्षिका से बदसलूकी मामले की शिकायत एसपी से किए जाने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों की नींद खुली है और आरोपी प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है, वहीं सहायक शिक्षक के निलंबन के लिए भी संबंधित नियोजन इकाई को लिखा गया है.

 यह मामला पूर्वी चंपारण जिले के बंजरिया प्रखंड क़े उत्क्रमित उच्च विद्यालय सिसवा की है. महिला शिक्षिका की शिकायत पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सह  बंजरिया प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने जाँच की थी.जांच प्रतिवेदन के आलोक में प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है एवं संबंधित आरोपी  सहायक शिक्षक के निलंबन के लिए नियोजन इकाई से अनुशंसा की गई है.

बताते चलें कि बंजारिया प्रखंड के उत्क्रमित उर्दू उच्च विद्यालय की शिक्षिका सरिता कुमारी ने अपने स्कूल के मास्टर आसिफ रजा और हेडमास्टर परशुराम पर अभद्रता करने और मारपीट का आरोप लगाते हुए SP को आवेदन दिया था

शिकायतकर्ता शिक्षिका सरिता कुमारी ने कहा था कि इन शिक्षकों द्वारा उन्हें लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है इस संबंध में उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी पत्र लिखा था लेकिन इस पत्र के आधार पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई जिससे इन लोगों का मनोबल और बढ़ गया और फिर इन दोनों ने मिलकर सरेआम स्कूल परिसर में बदसलूकी और मारपीट की है. उनके साथ भी मारपीट के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ भी स्कूल में लग गई थी. सपा के यहां आवेदन दिए जाने के बाद शिक्षा विभाग ने कार्रवाई की है.

 मोतिहारी से प्रशांत की रिपोर्ट

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image