Daesh News

लैंड फॉर जॉब्स मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई आज, 2 नवंबर को हुई थी सुनवाई

लालू परिवार के लिए आज का दिन बेहद खास माना जा रहा है. दरअसल, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में लैंड फॉर जॉब्स मामले में आज सुनवाई होने वाली है. इस दौरान CBI की ओर से दायर चार्जशीट पर बहस होगी. जिसको लेकर सभी की निगाहें कोर्ट की सुनवाई पर टिकी हुई है. बता दें कि, इससे पहले 2 नवंबर को मामले में सुनवाई हुई थी. जिसमें सुनवाई के दौरान आरोपियों की तरफ से चार्जशीट की स्क्रूटनी करने के लिए अतिरिक्त समय की मांग की गई थी. जिसके बाद अगली सुनवाई के लिए 29 नवंबर की तारीख तय की गई थी. वहीं, आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होगी.  

बता दें कि, रेल में नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में CBI की तरफ से चार्जशीट दाखिल की गई थी. चार्जशीट में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत 17 लोगों को आरोपी बनाया गया है. 2 नवंबर को हुई सुनवाई में केस से जुड़े हुए तमाम आरोपियों ने अपने पासपोर्ट कोर्ट में जमा कर दिए थे. इसके साथ ही आरजेडी प्रमुख लालू यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, सांसद मीसा भारती समेत अन्य आरोपितों को कोर्ट ने राहत भी दी थी.

दरअसल, कोर्ट की तरफ से उन्हें हर सुनवाई में पेशी से छूट दी थी. इसके साथ ही कोर्ट ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी सरकारी दौरे पर विदेश जाने की अनुमति दे दी थी. वहीं, 50 हजार के निजी मुचलके पर कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को जमानत दे दी थी. आपको यह भी बता दें कि, 22 दिसंबर को CBI की स्पेशल कोर्ट ने नई चार्जशीट को मंजूर करते हुए लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव समेत 17 आरोपियों के खिलाफ समन जारी किया था. सभी को 4 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा था. साथ ही लैंड फॉर जॉब्स केस में तेजस्वी यादव के खिलाफ दायर चार्जशीट भी कोर्ट ने मंजूर कर ली थी. कोर्ट ने कहा था उनके खिलाफ भी केस चलेगा. CBI ने पहली बार बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को आरोपी बनाया था. वहीं, आज एक बार फिर मामले में सुनवाई होने वाली है.